फिर से मार्केट में तहलका मचाने आ चुकी है Mahindra Bolero का न्यू मॉडल शानदार माइलेज पावरफुल इंजन और कीमत भी बहुत कम।

न्यू महिंद्रा बोलेरो सीएनजी महिंद्र, भारतीय बाजार में सबसे बड़ी SUV निर्माता है उनके वाहनों की अधिकतम मांग और बोल वाला रहता है। जिनकी प्रतीक्षा अवधि कई महीनो की भी कभी-कभी रहती है महिंद्रा की एसयूवी में यह टॉप गाड़ियां हैं जिन्होंने मार्केट में तबाही मचा के रखी है न्यू सबसे पहले न्यू बोलोरो , स्कॉर्पियो एन, स्कॉर्पियो क्लासिक और XUV700, XUV300 और एक शानदार आकर्षक लुक वाली रॉयल्टी की पहचान महिंद्रा थार भी इनमें शामिल है।
ऐसे में एक खबरें अभी सामने आई है कि महिंद्रा अब इलेक्ट्रिक कारों के साथ सीएनजी सेगमेंट पर भी काम कर रही है और वह अपनी सबसे लोकप्रिय गाड़ी महिंद्रा बोलेरो को सीएनजी सेगमेंट में लॉन्च करने का प्रयास कर रही है।

Mahindra Bolero CNG mileage

Mahindra Bolero CNG
Mahindra Bolero CNG

महिंद्रा बोलेरो पिकअप सीएनजी की माइलेज की बात करें तो ऐसा कंपनी का दावा है कि यह गाड़ी 1 लीटर सीएनजी पर लगभग 19 किलोमीटर का डिस्टेंस आसानी से तय कर सकेगी और महिंद्रा ने सीएनजी में अभी एक वेरिएंट लॉन्च करने का ही प्लान किया है महिंद्रा कंपनी का कहना है कि अगर यह गाड़ी सफल रहती है तो हम सीएनजी सेगमेंट में और भी गाडियां लांच करेंगे।

Mahindra Bolero CNG Engine Power Capacity

वर्तमान में महिंद्रा बोलेरो 1.5 लीटर डीजल इंजन से संचालित है जो 75bhp और 210nm टार्क पावर जेनरेट करती है यह इंजन विकल्प केवल 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है और उम्मीद किया जा रहा है कि यह इंजन विकल्प सीएनजी वर्जन के साथ पेश किया जाएगा हालांकि पावर आउटपुट के बारे में अभी तक कोई जानकारी शामिल नहीं आई है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि महिंद्रा बोलेरो कि यह गाड़ी फाइव स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ वर्क करेगी।

Mahindra Bolero CNG design and interior

कंपनी ने इसे केवल सीएनजी वर्जन में ही पेश करने वाली है इसके अलावा हमें इसमें कोई अन्य बदलाव देखने को नहीं मिलने वाला है जी हां जो महिंद्रा की पुरानी बोलेरो में बस उसी को डीजल इंजन की वजह सीएनजी इंजन पर सेट किया जाएगा बाकी इसकी इंटीरियर में कुछ बेहतरीन फीचर्स जरूर ऐड किए गए हैं और साथ-साथ इसकी हैडलाइट्स और बंपर में भी बदलाव देखने को मिल सकता है कंपनी का यह कहना है कि उसके सेट प्रीमियम लीडर के बने होंगे और इसमें एक बेहतरीन साउंड सिस्टम की भी सुविधा दी गई है।

Mahindra Bolero CNG Features

महिंद्रा बोलेरो की इंजन पावर कैपेसिटी की बात करें तो इसमें दो एयरबैग , एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और साथ ही साथ रिवर्स पार्किंग सेंसर , और 360 डिग्री कैमरा भी दिया गया है।
इस गाड़ी में सेट किया गया 2523CC के एयर कूल्ड लिक्विड इंजन पर वर्क करेगा जो 67bhp पर 178nm का टार्क पावर जेनरेट करेगी।

Mahindra Bolero CNG Segment Price and Launching Date

महिंद्रा बोलेरो के इस सीएनजी सेगमेंट के प्राइस के बात करें इस गाड़ी की कीमत 9.79 लाख रुपए से शुरू कर 10.80 लाख रुपए की टॉप वैरियंट की गाड़ी भारत के शोरूम में उपलब्ध होगी।
कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इस गाड़ी के लॉन्चिंग डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि यह गाड़ी अप्रैल 2024 में लांच होगी।

Leave a Comment