Scorpio N 2024 लॉन्च कर दिया है अब मात्र ₹13 लाख रुपए में ले जा सकते हैं इस गाड़ी को

Scorpio N 2024 भारतीय बाजार में जब से स्कॉर्पियो एंड आई है लोगों ने इसको काफी ज्यादा प्यार दिया है अगर इसकी वेटिंग की बात की जाए तो इसकी वेटिंग 1 साल तक आपको मिलेगी परंतु महिंद्रा ने अब सबसे बड़ी प्रचलित एक्सयूवी महिंद्र स्कॉर्पियो एंड की कीमतों में काफी ज्यादा छूट की है जिसे लोगों की बुकिंग का आंकड़ा ज्यादा हो गया है।

आपको पता नहीं है तो बता दें कि भारतीय बाजार में स्कॉर्पियो और अब सबसे ज्यादा बिक्री करने वाली गाड़ी बन चुकी है महिंद्रा इसका इलेक्ट्रॉनिक वेरिएंट भी लॉन्च करने का ऐलान कर रही है परंतु अभी एक ऐसा बेस मॉडल तैयार किया है महिंद्र स्कॉर्पियो एंड का जो आपको 13 लाख की कीमत पर मिल जाएगा। अभी से टॉप मॉडल बनाने के लिए दिल्ली के करोल बाग से अलग से एसेसरीज लगवा सकते हैं जिसके आपका यह टॉप मॉडल लगने लगता है।

Scorpio N 2024 वेरिएंट और रंग विकल्प

महिंद्रा अपनी स्कॉर्पियो एंड को भारतीय बाजार में पांच वेरिएंट के अंदर पेश कर रही है Z2 z4 z6 z8 और z8 एल है इसके साथ ही सात रंग के विकल्प आपको मिल जाती हैं जिस की दार्जिलिंग सिल्वर दी फास्टेस्ट ग्रेड जीनिया एवरेस्ट व्हाइट नेपोलियन ब्लैक रेड रेंज और रॉयल गोल्ड शामिल है।

Scorpio N 2024 कीमत

महिंद्रा ने इसके z4 डीजल मैन्युअल ट्रांसमिशन का डी 7 सीटर ए वेरिएंट की कीमत में बढ़ोतरी तो की थी 81000 की जबकि सबसे कम कीमत में बढ़ोतरी इसका टॉप मॉडल z8 डीजल ऑटोमेटिक तू डब्लू डी 7 सीटर वेरिएंट जिसकी कीमत केवल 1995 रुपए की बढ़ोतरी की गई थी।

महिंद्र स्कॉर्पियो एंड के अन्य वेरिएंट की बात की जाए तो इसकी एंट्री लेवल वेरिएंट की कीमत₹52000 की बड़ोती की थी यह एंट्री लेवल की कुल कीमत ऑन रोड 13 लाख रुपये 65000 में गाड़ी आ जाती है वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत डीजल वेरिएंट के लिए ₹2000 की बढ़ोतरी की गई थी अब उसकी कीमत 2453000 एक्स शोरूम प्राइस कर दी है।

Scorpio N 2024 फीचर्स

अगर महिंद्र स्कॉर्पियो एंड की सुविधा की बात की जाए तो इस एसयूवी में आपको सबसे पहले 8 इंच का स्क्रीन इनफॉर्मेट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो और कर प्ले कनेक्टिविटी के साथ पेश किया गया है इसके अलावा अन्य सुविधा में इसे ड्यूल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल क्रूज कंट्रोल इलेक्ट्रॉनिक वॉइस असिस्टेंट सनरूफ वायरलेस मोबाइल चार्जिंग 6 वे हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट प्रीमियम लेदर सीट्स आगे और पीछे कैमरा दिया गया है सबको सिक्स सीटर और 7 सीटर दोनों लेआउट में पेश किया गया है।

जबकि सुरक्षा सुविधा के बारे में इसके बाद की जाए तो ग्लोबल एंड कैंप के द्वारा फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ सम्मानित किया गया है इसके साथ सुविधा में इसे सिक्स एयरबैग एब्स के साथ एब इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल ट्रांजैक्शन कंट्रोल टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम हिल असिस्टेंट कंट्रोल शिफिक्स चाइल्ड एसिस्ट एंकर की सुरक्षा मिलती है।

Leave a Comment