New Mahindra Thar 5 door नए फीचर्स के साथ लॉन्च को तैयार हैं शानदार माइलेज और पावरफुल इंजन।

महिंद्रा ने थार सीरीज की गाड़ियां जब से मार्केट में उतरी है सबसे वह गाड़ियां मार्केट में छा गई है यह गाड़ियां मार्केट में तहलका में जाकर रखती है कोई भी रॉयल परसों दूसरी गाड़ी खरीदने से पहले महिंद्रा थार के बारे में एक बार जरुर सोचता है तो थार की इसी सफल सीरीज में महिंद्रा कंपनी ने थार का अपना नया मॉडल फाइव डोर मार्केट में लॉन्च कर रही है इस गाड़ी का डिजाइन और लोक इतना बेहतरीन है की कोई भी इसे देखकर इसकी तरफ आकर्षित हो सकता है।

थार की दूसरी गाड़ियों से अलग, यह गाड़ी का निर्माण किया गया है यह गाड़ी बेहद मॉडर्न जेनरेशन पर वर्क करने वाली है। महिंद्रा कंपनी साफ ऐलान कर दिया है कि यह गाड़ी 5 door की होने वाली है। जब से महिंद्रा ने थार की इस नए मॉडल की तस्वीर सोशल मीडिया पर साझा किया तब से यह गाड़ी सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है क्योंकि इस गाड़ी का लुक एकदम यूनिक्स है।

New Mahindra Thar Design 5 Door

यह गाड़ी एकदम जासूसी छवि की तरह दिखती है जी हां इसमें इसकी एलइडी हैडलाइट्स में काफी संशोधन किया गया है इसकी आईडी एलइडी हैडलाइट्स गोलाकार है और फ्रंट प्रोफाइल भी दूसरी महिंद्रा कार से अलग है।
लद्दाख से सामने आई नहीं जासूसी तस्वीर में यह तीन दरवाजा वाली महिंद्रा थार की तुलना में एक अलग ही डिजाइन के साथ दिखाई दे रही है महिंद्रा इसकी डिजाइन में कई नए एलिमेंट्स लाने जा रही है जो तीन दरवाजे वाली महिंद्रा थार में मौजूद नहीं है इनमें नए डिजाइन वाले एलइडी डीआरएल के साथ नए और बेहतर डायमंड कट एलॉय व्हील के साथ पेश किया गया है।

Mahindra Thar 5 door
Mahindra Thar 5 Door

नई महिंद्रा थार ( New Mahindra Thar ) स्कॉर्पियो एंड प्लेटफार्म पर आधारित है और अब इसकी केबिन में ज्यादा जगह भी है साइड प्रोफाइल में कई नए डिजाइन देखने को मिल सकते हैं रियल प्रोफाइल में एलईडी है 10 लाइंस यूनिट के साथ नए डिजाइन का बंपर होगा महिंद्र थार 3 Door की तुलना में आने वाली महिंद्रा थार 5 Door का लुक काफी ज्यादा आकर्षक और स्टाइलिश है

New Mahindra Thar 5 Door Features

फीचर्स के मामले में महिंद्रा थार 5 Door , 3 Door से भी ज्यादा फीचर्स के साथ लेस है कई बार लोगों के बीच स्पाई इमेज में इसके फीचर्स की जानकारी सामने आ चुकी है इसके बारे में हम आपको पहले ही बता चुके हैं वहीं इसके टॉप वैरियंट में आपको इलेक्ट्रॉनिक वॉइस, असिस्टेंट सनरूफ की सुविधा भी मिलेगी और 10.25 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ 7 इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कार प्ले कनेक्टिविटी की सुविधा भी उपलब्ध है । और कुछ विशेष सुविधाओं की बात करें तो इस गाड़ी में डबल जॉन क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल , ऊंचाई समायोज्य ड्राइव सेट वायरलेस चार्जिंग और पीछे की यात्रियों के लिए इवेंट और एक शानदार साउंड सिस्टम भी इस गाड़ी में दिया गया है।

New Mahindra Thar 5 Door Engine Power

न्यू महिंद्रा थार में इंजन पावर कैपेसिटी की बात करें तो इसमें 2.0 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन जो लगभग 150bh और 320nm का टार्क पावर जेनरेट करती है और इसके अलावा 2.2 लीटर टर्बो डीजल इंजन जो 130 bhp और 30nm का तार्क पावर जेनरेट करेगी कंपनी दोनों इंजन विकल्प 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ पेश किया है इसके अलावा इसमें आपको रियल व्हील ड्राइव और 4 व्हील ड्राइव की तकनीकी भी मिलेगी।

New Mahindra Thar Launching Date and Price

सेवन सीटर इस महिंद्रा थार की प्रिंस की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 10 लख रुपए से शुरू होकर इसके टॉप वैरियंट की कीमत 17 लख रुपए तक की है।
इस गाड़ी के लॉन्चिंग डेट को लेकर कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कोई नोटिस नहीं जारी किया है लेकिन सूत्रों से यह पता चला है कि यह गाड़ी लगभग मार्च 2024 में लॉन्च हो सकती है।

Leave a Comment