MG को टक्कर देने आ रही है महिंद्रा की न्यू Mahindra Atom Ev जिसका प्राइस होगा सभी गाड़ी से कम

Mahindra Atom Ev भारत में लांच हुई एमजी हेक्टर की एक इलेक्ट्रॉनिक कर जो काफी ज्यादा पॉपुलर हुई थी ऐसे में महिंद्रा ने भी ठान लिया है कि उनको डाउन करने के लिए वह अपनी एक Mahindra Atom Ev को लॉन्च करने वाले हैं जो की 250 किलोमीटर तक की रेंज को कर कर लेती है।

Mahindra Atom Ev Review

एमजी से लेकर टाटा में हड़काम मच रही है महिंद्रा की सबसे सस्ती और छोटा इलेक्ट्रॉनिक गाड़ी महिंद्रा एटम की कीमत ऑटो से भी कम रखी जा रही है महिंद्रा भारतीय बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रॉनिक गाड़ी की पेशकश करने वाली है यह गाड़ी अब तक की बात की सबसे छोटी और सबसे सस्ती इलेक्ट्रॉनिक गाड़ी होने वाली है महिंद्रा एटम को पहली बार 2022 में एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था ऐसी खबर आ रही है कि इसे इसी साल लॉन्च किया जाने वाला है हालांकि कंपनी ने इसके बारे में कोई आधारित पुष्टि नहीं की है।

Mahindra Atom Ev

Mahindra Atom Ev भारतीय बाजार में सबसे छोटी गाड़ी होने वाली है यह दो दरवाजे वाली गाड़ी होने वाली है जिसकी आगे की तरफ सिंगल सीट और पीछे की तरफ ड्यूल सीट उपलब्ध रहेगी गाड़ी का डिजाइन काफी ज्यादा बढ़िया दिया गया है आगे की तरफ हेडलाइट के साथ एलइडी डीआरएल नीचे की तरफ फोग लैंप साइड में टर्निंग इंडिकेटर मिलते हैं अंदर इंटीरियर को काफी ज्यादा प्रीमियम बनाया रह गया है।

वीडियो रिपोर्ट के अनुसार चार वेरिएंट में अवेलेबल करवाई जाएगी यह गाड़ी जिसमें की k1 k2k3 और के 4 रहेगी महिंद्रा एटम की लंबाई 2728 म है और इसकी चौड़ाई 1452 है ऊंचाई 1576 म है जबकि वहीं बेस 1885 म का मिलता है गाड़ी का कुल वजन 832 किलोग्राम से लेकर 903 ग्राम के बीच रखा गया है।

इस गाड़ी को इलेक्ट्रॉनिक इंजन में डिजाइन किया गया है बैटरी विकल्प में पहले दोनों बसें वेरिएंट में 7.5 किलो वाट बैट्री पैक के साथ बनाया गया है जबकि दूसरी के2 और के फॉर वेरिएंट में 11 किलोवाट बैट्री पैक मिलता है जो की इलेक्ट्रॉनिक मोटर के साथ 11 भाप की अधिकतर पावर को जनरेट करेगा एक बार फुल चार्ज करने पर यह 150 से लेकर 200 किलोमीटर तक की दूरी करने की संभावना रखती है।

अगर इसके फीचर्स और सुविधा की बात की जाए तो इसमें ऑटोमेटिक ऐसी कंट्रोल 7 इंच टच स्क्रीन इंस्ट्रूमेंट सिस्टम एंड्राइड ऑटो कर प्ले यूएसबी टाइप एम और टाइप सी चार्जिंग स्टीयरिंग व्हील पर कंट्रोल हाइट एडजेस्टेबल सीट जैसी सुविधा मिल जाती है।

अगर इस गाड़ी की कीमत के बारे में जानना चाहते हैं तो इसकी भारतीय बाजार में ₹500000 से कम होने की संभावना है हालांकि कंपनी ने इसके बारे में अभी तक कोई आधारित जानकारी नहीं दी है परंतु आपको लॉन्च दिनांक के दिन ही इसके पूरी जानकारी मिल जाएगी।

Leave a Comment