भारत में लॉन्च हो रही इतनी कम प्राइस में एक स्पोर्ट्स बाइक Honda NX500 जो बीएमडब्ल्यू बाइक को देगी टक्कर

Honda NX500 भारत में प्रसिद्ध हुई होंडा बाइक कंपनी जापान की है जो कि हमेशा अपनी बाइक के सेगमेंट में अपनी नई-नई बाइक स्कूटी और स्पोर्ट्स बाइक से कारकों का भरोसा जीत रही है होंडा ने भारतीय बाइक बाजार में नई बाइक और स्कूटर को लांच किया है जिसको भारत में बहुत ज्यादा पसंद किया जा रहा है।

उसी को ध्यान में रखते हुए होंडा ने लगातार भारत में नए-नए बाइकों को लॉन्च करने में लगी हुई है हाल ही में न्यूज़ आई है कि जुलाई 2024 में होंडा ने अपनी Honda NX500 लॉन्च डेट का ऐलान किया है इसके फीचर्स प्राइस और इंजन से जुड़ी जानकारी इंटरनेट पर वायरल हो रही है आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं होंडा NX500 से जुड़ी सभी जानकारी।

Honda NX500 Lanuched Date

होंडा एनएक्स 500 की कीमत की बात की जाए तो इस बाइक की कीमत भारतीय बाजार में 715000 से लेकर ₹900000 के बीच देखने को मिलेगी आना की है अनुमानित कीमत नहीं है बल्कि बाइक की फाइनल कीमत लॉन्चिंग के समय ही पता चलने वाली है खबरों की माने तो यह भी कहा जा रहा है कि होंडा nx500 होंडा सीबी 500 का ही अपग्रेड वर्जन है जो की नई मार्केटिंग शब्द के लिए उपयोग किया जा रहा है।

फिजिक्स की अगर बात की जाए तो होंडा एनएक्स 500 को एक एडवेंचर बाइक के हिसाब से तैयार किया गया है जिसमें कई सारे नई बेहतरीन फीचर्स अपग्रेड देखने को मिल जाते हैं जिसमें प्रमुख रूप से एलईडी लाइट हेडलैंप्स के साथ में 15 इंच टीएफटी स्क्रीन की अपडेटेड ब्लूटूथ फंक्शन के साथ देखने को मिल जाती हैं साथ ही बाकी के फीचर्स नीचे लिस्ट के माध्यम से आपको बता दिए जाएंगे।

होंडा एनएक्स 500 में लिक्विड कूलिंग सिस्टम के साथ 471 सीसी का bs6 इंजन देखने को मिल जाता है जो की 35 क 47 प 8600 आरपीएम का मैग्नीशियम पावर और 43 म 6500 आरपीएम का मैगी सम टॉर्क जनरेट करता हैबेहतर स्पीड के लिए इस इंजन के साथ 6 गियर स्पीड का गियर बॉक्स जोड़ा गया है जो इस बाइक को 142 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान कर सकता है यह बाइक मात्रा 5.6 सेकंड में जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ती है।

Honda NX500

कंपनी के अनुसार माइलेज की अगर बात की जाए तो होंडा की है बाइक 27.8 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी जो की एवरेज 3.6 लीटर फ्यूल में 100 किलोमीटर की दूरी तय करने वाली है साथी इस बाइक में 17.5 लीटर फ्यूल कैपेसिटी के साथ एक पेट्रोल टैंक दिया जाता है फ्यूल कैपेसिटी के अनुसार इस बाइक के फ्यूल टैंक को एक बार फुल करने पर 470 किलोमीटर की रेंज तक आसानी से चला सकते हैं।

होंडा की है बाइक एडवेंचर बाइक होने के साथ-साथ एक सेफ्टी पूर्ण बाइक है इस बाइक में सेफ्टी के लिए बेहतरीन कंट्रोलिंग फीचर को ध्यान में रखते हुए डुएल चैनल आईपीएस ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है साथ ही टॉप इमरजेंसी सिंगल लाइव फ्यूल सिंगल जो मिल ग्रिल जीपीएस और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे कई सारे बेहतरीन फीचर्स जोड़े गए हैं।

होंडा एनएक्स 500 की लॉन्चिंग डेटिंग की बात की जाए तो यह इसी महीने में लांच होने वाली है कंपनी से लीक रिपोर्ट के हिसाब से होंडा ने 2024 के पहले महीने में इसको लॉन्च करने का मन बना लिया है इसे मैं जो लोग हैकिंग एडवेंचर ऑफ रोडिंग का शौक रखते हैं उनके लिए यह बाइक एक नया एडवेंचर बाइक हो सकता है क्योंकि इसमें सभी प्रीमियम बाइक जैसे फीचर्स दिए गए हैं और इसका प्राइस भी कम है

Leave a Comment