एक बार वापस मारुति ओमनी को इलेक्ट्रॉनिक अवतार में लॉन्च किया जा रहा है New Maruti Omni का प्राइस जानें

New Maruti Omni मारुति भारतीय बाजार की सबसे बड़ी कर निर्माता कंपनी है इसमें एक बार ओमनी गाड़ी को लांच किया था जो काफी ज्यादा लोगों को पसंद आई थी और टॉप रही थी बिकने के मामले में ऐसे में कंपनी ने अभी-अभी खबर दी है कि वह भारतीय बाजार में टॉप 5 गाड़ियों की बात करें तो इसमें से अधिकांश नाम मारुति के गाड़ियों का ही आने लगता है ऐसे में वह अपनी ओमनी गाड़ी को भी लॉन्च करना चाहते हैं वह भी नए डिजाइन के साथ और इलेक्ट्रॉनिक इंजन के साथ।

New Maruti Omni Review

मारुति ने भारतीय बाजार में की आईकॉनिक गाड़ियां दी है जो कि आज भी भारतीय सड़कों पर दौड़ रही है 90 के दशक में इसकी मांग सबसे ज्यादा हुई करती थी और अब कंपनी ने फिर से एक बार इन्हें लॉन्च करने के मन बना लिया है हम बात करनी है मारुति ओमनी की जो कि अपने समय में एक चैंस ही गाड़ी मानी जाती थी।

कंपनी ने इलेक्ट्रॉनिक को इसलिए चुना है क्योंकि आने वाले समय में इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों का ही भविष्य होगा ऐसे में इसे इलेक्ट्रॉनिक वेरिएंट के साथ वापस लाना एक काफी अच्छा विकल्प माना गया है।

आगे जनरेशन की ओमनी पुरानी वेरिएंट से बिल्कुल अलग होने वाली है इसे बेहतरीन डिजाइन लैंग्वेज के साथ अंदर की तरफ जमीन में बड़े-बड़े फीचर्स मिलते हैं कंपनी ने इस नई प्लेटफार्म पर आधारित कर तैयार करने का फैसला मनाया है जो की पूर्ण रूप से इलेक्ट्रॉनिक के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद रहेगा।

गाड़ी में नया फ्रंट प्रोफाइल पूनम एलइडी लाइट सेटअप एलइडी डीआरएल आयाम में भी थोड़ी बढ़ोतरी ने अलग ही व्हील्स पीछे की तरफ नई डिजाइन डंपर के साथ नहीं एलईडी टेल लाइट सेटअप और स्टॉप लैंप मिलने वाला है बंद हो चुकी मॉडल की तुलना में नई जनरेशन की बड़ी और बढ़िया डिजाइन में लगने वाली है मारुति ओमनी।

New Maruti Omni

अगर New Maruti Omni के फीचर्स की बात की जाए तो सुविधा में बड़ी टच स्क्रीन इनफॉरमेशन सिस्टम के साथ एंड्राइड ऑटो एप्पल कारप्ले की सुविधा मिल जाती है डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर यूएसबी टाइप एफसी चार्ज भी मिल जाता है ऑटोमेटिक एक हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट पुराने मॉडल के समान स्टाइलिंग डोर क्रूज कंट्रोल और प्रीमियम लेदर सीट्स की सुविधा मिल जाती है आपको इसमें।

कंपनी सुरक्षा पर भी ध्यान देने लगी है उम्मीद किया जा रहा है कि इसमें आगे की तरफ चार एयरबैग एब्स के साथ एब इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल रिवर्स पार्किंग कैमरा के साथ सेंसर हल हॉल असिस्टेंट और आइसोपिक्स चाइल्ड सेफ्टी सिस्टम भी दिया जाएगा।

अगर New Maruti Omni के बैटरी रेंज की बात की जाए तो इसमें कंपनी ने अभी तक इसके बारे में कोई आधारित पुष्टि नहीं किया और ना ही किसी आटोमोटिव एक्सपर्ट ने इस बात के बारे में बताया है इसे कितने किलो वाट बैटरी विकल्प के साथ संचालित किया जाएगा लेकिन कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस 300 किलोमीटर से 350 किलोमीटर रेंज तक मिलने वाले बैटरी पावर को दिया जाएगा इसकी कीमत वर्तमान मॉडल की कीमत से प्रीमियम होने वाली है।

मारुति ओमनी को पुराने समय में सबसे ज्यादा चढ़ाई हॉलीवुड की फिल्मों से मिली थी बताया जा रहा है कि इस बॉलीवुड फिल्म में इतनी ज्यादा उसे में लिया गया था कि इस बदमाश लोक के लिए जाना जाता था अक्सर एक्टर इससे किडनैप जैसे स्टाइल में अपनी शूटिंग को पूरा करते थे और इससे फिल्म में थोड़ा बहुत रस भी आता था

Leave a Comment