90 के दशक की सबसे चर्चित टूल लीजेंडरी यामाहा की धाकड़ Yamaha RX100 बाइक जल्द कर रही है मार्केट में वापसी। मार्केट में आने वाला है जलजला

90 के दशक की सबसे खतरनाक और माइलेज और शानदार लुक वाली बाइक Yamaha RX100 का नया मॉडल मार्केट में आ रही है तहलका मचाने। कंपनी ने आधिकारिक रूप से यह ऐलान कर दिया है यह बाइक मार्च 2024 में लांच होने वाली है ऐसा माना जा रहा है कि इस बाइक की लॉन्चिंग से पहले ही बहुत सारी बुकिंग हो चुकी है और कंपनी वाले खुद परेशान है। और इस बाइक का मुकाबला सीधे टीवीएस और रॉयल एनफील्ड के साथ होने वाला है।
कंपनी ने ऐसा ऐलान किया है कि यह बाइक अपने दमदार इंजन , खतरनाक माइलेज और स्टाइलिश लुक के लिए जानी जाएगी

Yamaha x 100 Features

Yamaha RX100
Yamaha RX100

कंपनी ने इस गाड़ी में भर भर की फीचर्स डाल रखे हैं। इसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल जैसे सुविधाओं के साथ ही साथ इसमें आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी , डिजिटल मीटर , डिजिटल घड़ी, इधर गेज नेविगेशन , वास्तविक समय स्थान और कम ईंधन आदि फीचर्स दिए गए हैं और साथ ही साथ इस बाइक में आपको नए कनेक्टिविटी और नई टेक्नोलॉजी भी देखने को मिल सकती है ।
इस बाइक में हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्टिविटी एब्स मॉडर्न , फैसिलिटी ऐड की गई है और इस बाइक में आपको sms नोटिफिकेशन, ईमेल नोटिफिकेशन , कॉल नोटिफिकेशन सुविधा भी ऐड किए हैं और साथ-साथ इस बाइक में आपको स्टैंड अलर्ट्स की भी फैसिलिटी ऐड की गई है।

Yamaha RX100 Powerful Engine

Yamaha RX100 के पावरफुल इंजन की बात करें तो इसमें आपको सुपर पावर इंजन देखने को मिल सकता है जो 250CC के सिंगल सिलेंडर पर वर्क करेगा | यह एक स्पोर्ट बाइक्स है और इसमें सुरक्षा फीचर्स के तौर पर बहुत सारे फीचर्स ऐड किए गए हैं कंपनी ने यह दावा किया है कि यह गाड़ी भारत के सड़कों पर लगभग 40 से 45 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है।

Yamaha RX 100 Break System

इस बाइक में बहुत ही एडवांस फीचर्स के साथ ब्रेक सिस्टम दिया गया है जो दोनों टायरों पर एक साथ लगता है जी हां इसमें आपको दोनों टायरों पर डिस्क ब्रेक देखने को मिल जाएगी जो एबीएस टेक्नोलॉजी पर वर्क करती है और ट्यूबलेस टायर वाली यह बाइक आपको कठिन रास्तों पर भी नहीं छोड़ेगी | और पंचर होने के बाद आप इसे 80 से 100 किलोमीटर तक की डिस्टेंस कवर कर सकते हैं Yamaha अपने इस बाइक के, फ्यूल टैंक स्लीक हैडलाइट्स और साथ ही साथ पावरफुल बॉडी लाइसेंस को काफी अट्रैक्टिव बनाने की प्रयास की है

Yamaha RX 100 price in India

कंपनी ने आधिकारिक रूप से अभी तक इसकी प्राइस मार्केट में शेयर नहीं की है लेकिन कंपनी के वर्क और अधिकारियों से गुप्त तरीके से यह पता चला है कि इस बाइक की कीमत भारत के अलग-अलग शोरूम में अलग-अलग देखने को मिल सकती है भारत की दिल्ली शहर में इस गाड़ी की कीमत लगभग 2.4 लक से शुरुआत होकर 2.8 लाख रुपए तक हो सकती है।

Leave a Comment