भारत में लांच हुई Skoda Slavia गाड़ी जो Verna जैसी गाड़ी को भी टक्कर देने वाली है

Skoda Slavia के बाजार में ही स्कोडा जैसी गाड़ियों का बड़ा नाम है ऐसे में स्कोडा ने अपनी नई सल्लव्य सेडान भारत में लॉन्च कर दी है इसकी कीमत लगभग 10 लाख 60000 रुपए से लेकर 15 लाख ₹40000 तक एक शोरूम प्राइस रखी है।

Skoda Slavia Review

स्कोडा स्लाविया सेडान भारत में आज लॉन्च हो गई है कंपनी ने 1.0 सी वजन को 10 लाख 70000 रुपए से लेकर 15 लाख 40 हजार रुपए तक एक शोरूम कीमत पर इसे भारतीय बाजार में उतारा है इसके अलावा स्कोडा एक पॉइंट पांच टी सी वजन की कीमत की घोषणा 3 मार्च को करने वाले हैं इस नई सिडान को mqba0 आई एन प्लेटफार्म पर मनाया गया है।

आपको जानकारी देते हुए बता दें कि यह वही प्लेटफार्म है जिस पर बनाई गई कुशल को ग्राहकों ने बेहद पसंद किया था स्कोडा स्लाविया को तीन वेरिएंटों में उतारा है एक्टिव एंबीशन और स्टाइल में उतारा है स्कोडा स्लाविया का मुकाबला न्यू होंडा सिटी हुंडई वेरना और मारुति सियाज जैसी कारों से होगा।

कंपनी इस कर पर एक स्पेशल ऑफर भी दे रही है जिसको आपको स्कोडा कर 4 साल का मेंटेनेंस पैकेज ऑफर कर रही है इस पैकेज में स्लाविया की मेंटिनेस कॉस्ट सिर्फ 0.40 पैसे किलोमीटर के हिसाब से होगी।

Skoda Slavia Review

स्कोडा स्लाविया की फीचर्स की बात की जाए तो इसमें आपको 16 इंच के एलॉय व्हील लंबे व्हील्स वेव्स वैरिटिकल क्रोम फ्रंट ग्रील एल आकार की हैडलाइट्स और चौड़े और एंड लैंड के साथ बंपर दिया गया है।

स्कोडा स्लाविया में बड़ा टच स्क्रीन इंस्ट्रूमेंट सिस्टम कनेक्टिविटी के का टेक्नोलॉजी ऑटो हेडलैंप्स प्रीमियम कंपनी के 6 स्पीकर देखने को मिल जाते हैं इस कर में आपको सेफ्टी के लिए 6 एयरबैग देखने को मिल जाते हैं और इसके अलावा क्रूज कंट्रोल रियर पार्किंग कैमरा समेत कई स्टैंडर्ड और सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं।

दूसरी ऑप्शन में आपको 1 पॉइंट 5 लीटर 4 सिलेंडर टी एस आई इंजन देखने को मिल जाता है जिसकी कीमत का प्लान 3 मार्च को किया जाएगा यह 150 स की पावर और 250 नम का तोड़ पैदा करता है आपको बता दें कि इसमें आपको 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड तक कनवर्टर ऑटोमेटिक गियर बॉक्स दिए जाते हैं।

Skoda Slavia Engine Review

Transmission (ट्रांसमिशन):Petrol: 6-speed Manual Transmission, 6-speed Automatic Transmission (DSG)Diesel: 6-speed Manual Transmission, 7-speed Automatic Transmission (DSG)Fuel Efficiency (ईंधन दक्षता):Petrol (पेट्रोल): ARAI के अनुसार अनुमानित 17.1 km/l (मैनुअल), 16.24 km/l (आटोमेटिक DSG)Diesel (डीजल): ARAI के अनुसार अनुमानित 20.8 km/l (मैनुअल), 18.4 km/l (आटोमेटिक DSG)इंजन फीचर्स:Direct Injection System (DI) (प्रत्यक्ष प्रवाह प्रणाली)Turbocharged (टर्बोचार्ज्ड)Stratified Injection (स्ट्रेटीफाइड इंजेक्शन)Dual Overhead Camshaft (DOHC) (ड्यूल ओवरहेड कैमशाफ्ट)अन्य विशेषताएँ:ABS (Anti-lock Braking System) (एबीएस)ESC (Electronic Stability Control) (इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल)TPMS (Tyre Pressure Monitoring System) (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम)Multi-Collision Brake (मल्टी-कॉलिजन ब्रेक)Six Airbags (छह एयरबैग्स)Infotainment System with Touchscreen Display (इंफोटेनमेंट सिस्टम विथ टचस्क्रीन डिस्प्ले)

Leave a Comment