New Mahindra Bolero ने ऑटो मार्केट में धमाल मचा रखा हैं। अभ तेज़ी से बिक रही है ये SUV

New Mahindra Bolero महिंद्रा बोलेरो ने भारतीय बाजार में अपनी गाड़ियों की सेल्स रिपोर्ट की जानकारी दी है कंपनी ने खुलासा किया है कि महिंद्र स्कॉर्पियो एन और क्लासिक के साथ एसयूवी 700 की सेल्स रिपोर्ट का खुलासा किया है और अब कंपनी ने अपनी महिंद्रा बोलेरो की सेल्स रिपोर्ट का भी खुलासा कर दिया है।

महिंद्रा बोलेरो ने इस साल जनवरी में कुल 9520 यूनिट की बिक्री की है जिसमें से की महिंद्रा बोलेरो और बोलेरो न्यू शामिल है लेकिन कंपनी ने किस मॉडल में कितनी बिक्री की है इसके बारे में खुलासा अभी तक नहीं किया है इसकी उम्मीद लगाई जा रही है कि महिंद्रा बोलेरो की बिक्री अधिक होगी क्योंकि मुख्य कारण है कि इस ग्रामीण इलाकों के साथ कई सरकारी कामों में उपयोग में लिया जाता है ग्रामीण इलाकों के लिए यह एक बेहतरीन एसयूवी मानी गई है। महिंद्रा बोलेरो साल दर्द 10 साल 16 परसेंट की वृद्धि दर्ज कर रही है इसने पिछले साल इसी समय 8160 यूनिट की बिक्री की थी।

New Mahindra Bolero

महिंद्रा बोलेरो को भारतीय बाजार में कुल तीन वेरिएंट के अंदर पेश किया गया है जिसमें से बी फॉर बी सिक्स और भी 6 और शामिल है इसकी कीमत 9.78 लख रुपए से शुरू होकर 10 लाख 80 हजार रुपए तक एक शोरूम दिल्ली में रखी गई है।

New Mahindra Bolero

बोलोरो न्यू गोकुल 4 वेरिएंट के अंदर पेश किया गया है जिसमें N4,N8 और N10 और N10Oतो है इसकी कीमत 963000 रखी गई है और यह एक शोरूम प्राइस 12 लाख ₹14000 तक जाती है।

New Mahindra Bolero Engine Review

दोनों सव को एक समान इंजन के साथ मनाया गया है लेकिन दोनों इंजन काफी अलग पावर जेनरेट करते हैं बोलेरो 15 Bhp और 210 एनएम का टॉर्क जनरेट करवाता है वही बोलोरो न्यू 100Bhp और 260 एनएम का ट्रक जनरेट करता है दोनों गाड़ियों को पांच स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है लेकिन बोलोरो न्यू में आपको अधिक सुविधा में मैकेनिकल डिफरेंशियल लुकिंग के जिसके सहायता से आप खराब रास्ता पर भी आसानी से जा सकते हैं।

New Mahindra Bolero Neo Features

महिंद्रा बोलेरो को डीजल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मैन्युअल एक कंट्रोल ब्लूटूथ कनेक्टिविटी म्यूजिक सिस्टम और ऑक्स के साथ यूएसबी कनेक्टिविटी कैसे सुविधा मिलती है इसके अलावा इसे और विंडो और पावर स्टीयरिंग की सुविधा दी गई है

  • इंजन: 1.5 लीटर mHawk डीजल इंजन।
  • ट्रांसमिशन: 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स।
  • शक्ति उत्पादन: 100 बीएचपी (74.96 किलोवॉट)।
  • टॉर्क: 260 एनएम।
  • ईंधन की क्षमता: आस-पास 16-17 किलोमीटर प्रति लीटर।
  • सीटिंग क्षमता: 7 यात्री।
  • सुरक्षा: ड्यूअल फ्रंट एयरबैग, एबीएस विथ ईबीडी, और अन्य।
  • इंफोटेनमेंट: स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन सिस्टम।

जबकि आपको बोलेरो न्यू इसकी तुलना में ज्यादा बेहतर फीचर्स दिए गए हैं इसमें आपको 7 इंच टच स्क्रीन इंस्ट्रूमेंट सिस्टम के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और क्रूज कंट्रोल है एडजेस्टेबल ड्राइव सेट पावर विंडो पावर स्टीयरिंग व्हील ऑटोमेटिक एक कंट्रोल और बिना चाबी के एंट्री मिलती है।

बोलोरो न्यू में सुरक्षा सुविधा के तौर पर आपके सामने की तरफ दो और बैग एप्स के साथ एमबीडी इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल द रियर पार्किंग सेंसर के साथ कैमरा और आइसो फिक्स चाइल्ड सेट एंकर दिया गया है जबकि स्टैंडर्ड बोलेरो को केवल सामने की तरफ दो और बैग एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम और रिवर्स पार्किंग सेंसर दिया गया है।

  • डिजाइन: बोलेरो नेओ का डिजाइन टफ और रग्गेड है, जिससे इसे एक स्टाइलिश SUV बनाता है।
  • ग्राउंड क्लियरेंस: इसकी उच्च ग्राउंड क्लियरेंस के कारण यह अच्छे तरह से अशीर्वादित पथों पर चल सकता है।
  • ब्रेकिंग सिस्टम: डिस्क ब्रेक्स के साथ, इसमें एबीएस (एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम) और ईबीडी (इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफ़ोर्स डिस्ट्रीब्यूशन) है।
  • हिल होल्ड और हिल डेसेंट कंट्रोल: इसमें हिल होल्ड और हिल डेसेंट कंट्रोल जैसी सुविधाएं हैं, जो डाउनहिल और अपहिल की सुरक्षा में मदद करती हैं।

Leave a Comment