Creta और Innova का खेल खत्म करने आ गई है Maruti WagonR प्रीमियम फीचर्स और जबरदस्त माइलेज के साथ

क्रेटा की डिमांड कम कर देने आ गई है Maruti WagonR कार की प्रीमियम लुक वाली कार, यह कार प्रीमियम फीचर्स के साथ दमदार इंजन और सेफ्टी फीचर्स , मारुति सुजुकी ने भारत में WagonR हैचबैक का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर दिया है । मारुति सुजुकी WagonR की शुरुआती कीमत भारत के शोरूम में ₹5,40,000/- से शुरू होकर टॉप वैरियंट की कीमत 7 लाख 10 हजार रुपए की है इस गाड़ी का नया लुक पुरानी मारुति सुजुकी WagonR से काफी डिफरेंट है इस गाड़ी को देखने के बाद दूसरी गाड़ी खरीदने का किसी का मन ही नहीं करता क्योंकि इस गाड़ी की कीमत और लुक दोनों ही आदमी को भाने वाले हैं।

मारुति सुजुकी वैगन आर में दिए जाने वाले फीचर्स की अगर बात करें तो इस कौड़ी में इसी भर भर के स्मार्ट फीचर्स दिए गए हैं इसमें आपको 7 इंच स्मार्ट प्ले स्टूडियो टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट का 4 स्पीकर साउंड सिस्टम, स्टीयरिंग माउंट डेटेड कंट्रोल प्रीमियम लेदर सीट हाइट एडजेस्टेबल इंटीरियर कंफर्टेबल सीट्स सनरूफ और भी भर भर के फीचर्स इस गाड़ी में दे रखे हैं कंपनी ने।

सुजुकी कंपनी ने इस गाड़ी में सेफ्टी फीचर्स भी दिए हुए हैं इसमें आपको स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर के साथ सेंट्रल लॉकिंग आइडल, स्टार्ट स्टॉप सिस्टम, ड्यूल एयरबैग, रियल पार्किंग सेंसर , स्पीड अलर्ट , सीट बेल्ट रिमाइंडर , के साथ एब्स पैटर्न इंडिकेटर , फ्रंट फोग लैंप , ब्लैक्ड आउट बी पिलर स्टेरिंग व्हीकल , पर कंट्रोल्स रियर वाइपर वॉशर , और डिफागर जैसे सेफ्टी फीचर्स शामिल किए गए हैं।

Maruti Suzuki WagonR Engine Power Capacity

Maruti WagonR
Maruti WagonR

मारुति सुजुकी वैगन आर की इंजन पावर कैपेसिटी के बारे में बात करें तो इस गाड़ी में बहुत ही खतरनाक धांसू इंजन दिया गया है मारुति सुजुकी वैगन आर में 1 लीटर के सीरीज डुएल जेट , ड्यूल डीबीटी इंजन और 1.2 लीटर इंजन मिलेगा साथ ही है 1.0 लीटर इंजन के साथ कंपनी फीड सीएनजी वर्जन भी लॉन्च की है

Maruti Suzuki WagonR Mileage and Fuel thank Capacity

मारुति सुजुकी वैगन आर के माइलेज की बात करें यह गाड़ी काफी शानदार माइलेज देती है । और पुरानी वेगनर से अधिक इस नई मॉडल की वेगनर में माइलेज देखने को मिल सकती है कंपनी ने यह दावा किया है यह गाड़ी 1 लीटर पेट्रोल पर 25 से लेकर 26 किलोमीटर की दूरी भारतीय सड़कों पर तय कर सकती है और साथ ही कंपनी ने यह भी ऐलान कर दिया है कि यह गाड़ी सीएनजी पर लगभग 34 से 35 किलोमीटर का माइलेज दे सकती है।

Leave a Comment