Maruti Brezza, टाटा और हुंडई का किया जीना हराम यह कार मार्केट में मचा रही है तबाही । खतरनाक फीचर्स और शानदार माइलेज के साथ।

Maruti Suzuki भारतीय कार बाजार की सबसे बड़ी निर्माता कंपनी है भारत की सड़कों पर चल रही है 100 गाड़ियों में से 50 से 60 गाडियां मारुति कंपनी की होती है बाकी 40 गाड़ियों में सभी कंपनियों की गाड़ियां शामिल होती है।

मारुति द्वारा लांच की गई कार भारतीय कारो में या तो टॉप 10 या टॉप वन पर ही आती है इस कर में काफी अधिक फीचर्स और शानदार माइलेज और प्राइस भी इनकी बहुत कम रहती है।

और मारुति सुजुकी की टॉप गाड़ियों में से सबसे प्रसिद्ध गाड़ी का नाम मारुति ब्रेजा है यह गाड़ी पिछले साल मारुति की सबसे अधिक बिकने वाली कार में से एक है और साथ ही साथ एसयूवी सेगमेंट में मारुति कंपनी की सभी गाड़ियों में सबसे टॉप लेवल की गाड़ी है जिसमें बहुत अधिक फीचर्स और शानदार माइलेज उपस्थित है

Maruti brezza price in India

इस गाड़ी की कीमत भारत के अलग-अलग शोरूमों में अलग-अलग देखने को मिल सकती है लेकिन भारत के दिल्ली चोर की शोरूम की बात करें तो यह गाड़ी 8.2 लख रुपए से स्टार्ट होकर 14.14 लख रुपए तक की टॉप वैरियंट दिल्ली के शुरू में उपस्थित है

Maruti Brezza
Maruti Brezza

इसमें भारतीय बाजार में चार वेरिएंट देखने को मिल जाते हैं LXI, BXI, ZXI और ZXI+ हैं। और सीएनजी सेगमेंट की टॉप वैरियंट की बात करें तो ZXI प्लस पेश किया गया है और इसके अलावा ZXI और ZXI+ ट्रिम में ब्लैक एडिशन भी भारत के शोरूम में उपलब्ध है।

मारुति ब्रेजा 9 कलर वेरिएशंस के साथ भारत के बाजार में पेश की गई है।

मारुति सुजुकी एक रिपोर्ट जारी करके यह जानकारी साझा किया है कि पिछले साल 2023 में Maruti Brezza की लगभग 1.24 लाख गाड़ियां सेल हो चुकी है।

यह नंबर भारत के दूसरे कार कंपनियों को हैरान करने के लिए काफी है।

Maruti Brezza Features

Maruti Brezza के फीचर्स की बात करें तो इस गाड़ी में आपको 7” का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, LED डीआरएल , एलइडी हेडलैंप, हिल हॉल कंट्रोल इलेक्ट्रॉनिक , स्टेबिलिटी कंट्रोल , प्रीमियम एलईडी हेडलाइट , एस रियर पार्किंग सेंसर , 360° कैमरा, एडजेस्टेबल हाइट इंटीरियर डिजाइन।
प्रीमियम साउंड सिस्टम और साथ ही साथ इस गाड़ी में प्रीमियम लुक देखने को मिल जाती है।

Maruti Brezza Engine Power Capacity

बोनट के नीचे इसे 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ संचालित किया जाता है जो की 103bhp और 137nm का तार पावर जेनरेट करती है यह इंजन विकल्प फाइव स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ जुड़ा हुआ है
मारुति कंपनी की यह गाड़ी Brezza सीएनजी सेगमेंट में भी लॉन्च की गई है।

Leave a Comment