लोग क्यों चाहते हैं इतना ज्यादा Mahindra Scorpio N गाड़ी को जो देती है फॉर्च्यूनर और एंडेवर जैसी गाड़ियों को भी टक्कर

Mahindra Scorpio N अगर हम भारतीय बाजार में गाड़ियों की बात करें तो सबसे नंबर वन पर आती है स्कॉर्पियो और जो लोग काफी ज्यादा चाहते हैं ज्यादा नए फीचर्स होने के कारण भी लोग इसे खरीदना पसंद करते हैं क्योंकि यह फॉर्च्यूनर और एंडेवर जैसी गाड़ियों को टक्कर देती है।

Mahindra Scorpio N

Mahindra Scorpio N लक्स और डिजाइन

Mahindra Scorpio N लक्स और डिजाइन के बारे में बताने से पहले हम आपको सबसे पहले बताना चाहता हूं कि महिंद्र पुरानी स्कॉर्पियो को भी स्कॉर्पियो एंड के साथ बेची जाती है पुरानी स्कॉर्पियो क्लासिक से अगर तुलना करें तो इस गाड़ी की लंबाई बढ़कर 462 म और चौड़ाई में भी 1917 म होगी या लेकिन ऊंचाई पुरानी स्कॉर्पियो से कम होकर 1857 म हो गई है वहीं बेस 2750 म है जो कि पहले से ज्यादा बढ़ा दिए गए हैं।

अगर इसके डिजाइन की बात की जाए तो फ्रंट में आपको महिंद्रा की सिग्नेचर 6 स्लेट ग्रिल के साथ क्रोम इट्स देखने को मिल जाएगा जो कि इसे आप पहले से ज्यादा प्रीमियम बना रहा है इसके साथ ही अब आपको पूरी तरह एलइडी लाइट्स का सेटअप देखने को मिल जाता है यानी आपको एलइडी प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ डीआरएलएस और नीचे भी प्रोजेक्टर फोग लाइट्स के साथ सी एलईडी र्स देखने को मिल जाता है साइड से देखकर तो वह कई काफी लंबी नजर आ रही है और यहां आपको रेजर कट 18 इंच के एलॉय व्हील्स भी मिल जाते हैं जबकि निचले वेरिएंट में आपको 17 इंच के मिलते थे प्रीमियम एक्सयूवी लुक्स पर चार चांद लगाते हुए दिख रही विंडो पर क्रोम लाइट्स और रूप सेल्स।

रियल में आपको शोर पी एंटीना और वर्टिकली शेप्स वाली एलईडी टेल्स लाइट स्कॉर्पियो एंड करियर प्रोफाइल खूबसूरत बना रही है और यह स्किड प्लेट पूरी तरह सव का फूल दे रही है इस गाड़ी को आप 7 बॉडी कलर्स डी का टेस्ट नेपाली ब्लैक एवरेस्ट व्हाइट रेड ड्रेस डेजलिंग सिल्वर रॉयल गोल्ड और ग्रेड कान में खरीद सकते हैं हमारे यहां तो ग्रीन कलर इसका नाम है दी फॉरेस्ट जो वाकई ही इसको हरियाली और जबरदस्त मौसम में बहुत खूबसूरत बनती है।

Scorpio N engine Full details

Scorpio N SUV का इंजन महिंद्रा एंड महिंद्रा के mHawk 2.2 लीटर डीजल इंजन के साथ आता है। यह इंजन बहुत ही शक्तिशाली है और 4 सिलिंडर्स के साथ आता है, जिससे 130 बीपी की मैक्सिमम पावर और 320 न्यूटन-मीटर का मैक्सिमम टॉर्क प्राप्त होता है। यह इंजन BS6 नॉर्म्स को पूरा करता है और 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।इस इंजन की बात करें तो, यह स्मूद और रिस्पॉंसिव होता है, जिससे ड्राइविंग अनुभव में मजा आता है। इसकी माइलेज भी संतुलित है और यह एक सुविधाजनक SUV के रूप में प्रस्तुत होता है।

इंजन:mHawk 2.2 लीटर डीजल इंजन130 बीपी की मैक्सिमम पावर320 न्यूटन-मीटर का मैक्सिमम टॉर्कट्रांसमिशन:6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशनडिजाइन:रबस्ट और आकर्षक डिजाइनएल्कोवा डिजाइन एलीमेंट्स के साथसुरक्षा:ABS with EBDDual AirbagsCrash ProtectionCollapsible Steering Columnकमफर्ट और सुविधाएं:7-सीटर कॉन्फिगरेशनटचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टमक्लाइमेट कंट्रोलपावर विंडोज़ और स्मार्ट डिकोरेटिव फीचर्सऑफरोड क्षमता:4WD ड्राइवट्रेन वेरिएंट्स

Leave a Comment