Hyundai Creta New Look 2024। हुंडई ने अपनी क्रेटा कार को फुल फीचर्स के साथ लॉन्च कर रहे हैं।

Hyundai Creta New Look 2024। जब से इंडिया में हुंडई की क्रेटा गाड़ी मार्केट में आई है लोग काफी ज्यादा इसके दीवाने रह चुके हैं क्योंकि यह गाड़ी एक फैमिली और युवाओं के लिए भी बेहतरीन बनाई गई है फीचर्स की बात करें तो इस गाड़ी में फीचर्स की कोई कमी नहीं रहने वाली है जी प्राइस पर यह रिलीज की जाने वाली है।

Hyundai Creta New Look 2024

हुंडई क्रेटा से तो लोग कितना ज्यादा प्यार करते ही हैं परंतु अभी 2024 में भी हुंडई क्रेटा ने अपनी ऑफिशल पेज के माध्यम से यह बताया है कि वह 16 जनवरी 2024 को अपनी नई हुंडई क्रेटा को लॉन्च करने वाले हैं तो इसके बारे में उन्होंने पहले से ही जानकारी दे दी है।

Hyundai Creta New Price

हुंडई क्रेटा हाली में ही उन्होंने बताया है कि अपनी क्रेटा गाड़ी को 2024 के जनवरी 16 दिनांक को लॉन्च करने वाले हैं ऐसे में लोगों को एक्साइटमेंट हो रही है कि वह जल्दी से इसका प्राइस जान ले तो हम आपको बता दें कि 2023 में हुंडई क्रेटा की शुरुआती प्राइस 10 पॉइंट्स तहसील लख रुपए थी अभी हुंडई क्रेटा ने अपनी स्टार्टिंग प्राइस 10.5 लाख रुपए रखी है। इसे यह पता चल रहा है कि हुंडई अपनी कस्टमरों का ख्याल रखकर ₹50000 तक की कीमत को कम कर दिया है और गाड़ी के फीचर्स को भी बढ़ा दिया है।

Hyundai Creta Engine And Transmission

Hyundai Creta New Look 2024 फेसलिफ्ट Creta में सेल्टास फेसलिफ्ट वाला 1.5 लीटर नेचुरली एस्पाइरेटेड पेट्रोल 115 पीएस / 144 एनएम और 1.5 लीटर डीजल 115 पीएस / 250 एनएम दिया जाएगा। इसमें नेचुरली एस्पयरेटेड पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड एमटी और एक्टिविटी ऑटोमेटिक और गियर बॉक्स जबकि डीजे इंजन के साथ 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन दिए जा सकते हैं इस कंपैक्ट सुव में 1.5 लीटर दगड़ी पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी दिया गया है जिसके साथ 6 स्पीड आईएमटी और 7 स्पीड डुएल क्लच ट्रांसमिशन की चॉइस भी मिल रही है।

Hyundai Creta Features

नई करता में फूल डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले दश कैम एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ 10 पॉइंट 25 इंच टच स्क्रीन पैरामबिक सनरूफ जैसी फीचर्स भी दिए गए हैं।

डिज़ाइन: बढ़िया डिज़ाइन और मॉडर्न लुक के साथ वाहन।इंजन: पेट्रोल और डीज़ल वेरिएंट्स के साथ विभिन्न इंजन ऑप्शन्स।टेक्नोलॉजी: इनफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो सपोर्ट, वायरलेस फोन चार्जिंग, ब्लूटूथ, और स्मार्ट की तरह कई टेक्नोलॉजिक फीचर्स।सुरक्षा: एबीएस, ईएससी, हिल आसिस्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, एयरबैग्स, और अन्य सुरक्षा फीचर्स।कंफर्ट और इंटीरियर: लक्ज़री इंटीरियर, क्लाइमेट कंट्रोल, स्मार्ट स्टार्ट/स्टॉप, और अन्य कंफर्ट फीचर्स।

Hyundai Creta New Modal Safety

Hyundai Creta New Look 2024 बात हुंडई के नए मॉडल के सेफ्टी फीचर्स की हो रही है तो हम आप लोगों को बता दें कि हुंडई के पुराने मॉडल 2023 के क्रेता में भी सेफ्टी फीचर्स काफी हद तक बढ़िया थे और सेफ्टी में काफी ज्यादा रेटिंग मिल रही थी। लगता है कि हुंडई अबकी बार फीचर्स को काफी ज्यादा बेहतरीन बनाने की कोशिश में लगी थी क्योंकि अब की बार फिर से इतनी ज्यादा दिए गए हैं कि आप सोच भी नहीं सकते चलिए जानते हैं इसके सेफ्टी फीचर्स के बारे में

एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS): यह ब्रेक्स ब्लॉक होने पर गाड़ी को स्लाइडिंग से बचाता है और ब्रेकिंग को कंट्रोल में रखता है।इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC): यह गाड़ी को स्लिपेज और स्किडिंग से बचाने के लिए मदद करता है।हिल आसिस्ट कंट्रोल (HAC): इससे हिल के उभार में गाड़ी को सुरक्षित रूप से चलाने में मदद होती है।एयरबैग्स: ड्राइवर और सहायक स्थानीयों के लिए एयरबैग्स सुरक्षा प्रदान कर सकते हैं।रिवर्स पार्किंग सेंसर्स और कैमरा: इससे पार्किंग के समय और रिवर्स में सुरक्षित चलाने में मदद होती है।टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS): यह टायर की दबाव की निगरानी रखता है और ड्राइवर को सुरक्षित रखने में मदद करता है।ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग सिस्टम: इससे ड्राइवर को ब्लाइंड स्पॉट में वाहनों की निगरानी रखने में मदद होती है।

Leave a Comment