रॉयल एनफील्ड को मार्केट से हटाने आ चुकी है हीरो की 440CC की नई बाइक। Hero Karizma

भारत की सबसे बड़ी मोटोकार्प कार कंपनी हीरो कंपनी ने अपनी एक खतरनाक बाइक Hero Karizma लॉन्च करने का पूरा प्लान तैयार कर लिया है इस बाइक के आते ही रॉयल एनफील्ड और होंडा की बाइकों का नामोनिशान मिट जाएगा । जी हां कंपनी ने यह बाइक 440CC की इंजन पावर क्षमता वाली बाइक लॉन्च कर रही है और यह बाइक पूर्णता मॉडल टेक्नोलॉजी पर बनी हुई है जिसका स्टाइल और लुक देखने में इतना आकर्षक है कोई भी बाइक चलाने वाला बंदा आसानी से इसकी तरफ आकर्षित हो जाता है।

वर्तमान समय में रॉयल एनफील्ड की सबसे खतरनाक बाइक 650CC इंजन की मार्केट में बिक रही है लेकिन हीरो कंपनी की जो बाइक आ रही है वह 440 सीसी इंजन पावर की है फिर भी रॉयल एनफील्ड वाली बाइक्स से कहीं ज्यादा शक्तिशाली और पावरफुल है।

हीरो की अगली बाइक का बेसब्री से है इंतजार।

Hero Karizma
Hero Karizma

हाल ही में हीरो कंपनी ने अपनी एक नई बाइक KAXIMA XMAR को मार्केट में उतारा है जो 210 सीसी के लिक्विड कुल्ड इंजन के साथ कार्य करेगी इसके बाइक उपयोगकर्ताओं ने इस बाइक को लेने के लिए काफी उत्सुकता जताई है और भारतीय मार्केट में बाइक की बड़ी-बड़ी कंपनियां इस बाइक के आने से खौफ में आ गई है कि इस बाइक के आ जाने से दूसरी कंपनियों के बाइक का नामोनिशान मिटाने वाला है।

रेट्रो रोडस्टर जैसा हो सकता है डिजाइन।

सूत्रों के द्वारा यह पता चला है कि हीरो कंपनी द्वारा लांच की जाने वाली नई बाइक का जो डिजाइन है वह रेट्रो रोडस्टर की तरह हो सकता है। हीरो कंपनी की करिज्मा बाइक का लुक और स्टाइल रेट्रो रोडस्टर कितना हो सकता है। इस वाहन में स्टाइलिश ऑफसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क और रियल ट्विंस शाक अब्जॉर्बेल का उपयोग हो सकता है और बाइक को राउंड शेप के एलइडी हैडलाइट्स ,टेल लाइट्स और टर्न इंडिकेटर के लिए भी डिजाइन किया जा सकता है इसके साथ ही बाइक पर व्यापक हैंडल बार भी मिल सकते हैं।

बाइक में मिल सकती है एबीएस टेक्नोलॉजी हीरो की नई बाइक में।

हीरो की आने वाली नई बाइक में ऐसा माना जा रहा है कि इसमें बहुत ही बेहतरीन टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया जा रहा है और साथ ही कंपनी ने यह साझा किया है कि इस गाड़ी में डबल डिस्क ब्रेक के साथ एबीएस ब्रेकिंग सिस्टम दे दी गई है और इस गाड़ी में 3.5 इंच का टीएफटी डिस्पले भी होगा और साथ ही साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और नेविगेशन की सुविधा भी दी गई है
यह बाइक 440CC सिंगल सिलेंडर एयर कूल्ड इंजन के साथ वर्क करेगा जो 37bhp की अधिकतम पावर और 38nm की पीक टॉर्क पावर जेनरेट करेगी यह गाड़ी 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ लाइसेंस और इसकी कीमत अभी कंपनी ने आधिकारिक तौर पर कुछ जारी नहीं किया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इसकी कीमत 2 लाख से लेकर 2.50 लाख के बीच हो सकती है।

Leave a Comment