Toyota Urban Cruiser Taisor 2024 में धमाल मचाने वाली गाड़ी आ रही है जल्द ही प्राइस जानकर हैरान हो जाएंगे।

Toyota Urban Cruiser Taisor 2024भारतीय जनता के मुताबिक सबसे अच्छी और स्ट्रांग नंबर दो पर गाड़ी आती है तो वह टोयोटा कंपनी का नाम ही आता है इसका कारण यही है कि फॉर्च्यूनर के मुकाबले में आज तक कोई गाड़ी ठीक ही नहीं पाई है ऐसे में टोयोटा ने गाड़ी एक अर्बन क्रूज को लांच किया था जो काफी अच्छा प्रदर्शन दिख रही थी।

भारत में लांच हुई 6 महीने पहले मारुति फ्रॉक्स की 63000 से ज्यादा यूनिट बिक चुकी हैं ऐसे में अब सुपरहिट कर को टक्कर देने वाली गाड़ी भी टोयोटा कंपनी ने लांच करने का वादा किया है जिसका नाम है Toyota Urban Cruiser Taisor

Toyota Urban Cruiser Taisor 2024

Toyota Urban Cruiser Taisor 2024 मारुति सुजुकी की ऑल न्यू फॉरेक्स सुपरहिट हो चुकी थी इसकी सेल्स क्राफ्ट काफी ज्यादा ऊपर तक जा रही थी पिछले 6 महीने में इसकी 63000 से ज्यादा यूनिट बिक चुकी थी ऐसे में अब सुपरहिट कर को टक्कर देने वाली एक फोटो कॉपी मार्केट में आ रही है जिसका नाम है अर्बन क्रूज ट्रेजर जो टोयोटा कंपनी ला रही है कंपनी ने अर्बन क्रूजर का ट्रेंड मार्केट करवाया है और कंपनी अपनी ब्रेजा बेस्ट अर्बन क्रम सव को बंद करने जा रही है माना जा रहा है कि अब फ्रॉक्स के जैसी माइक्रो एक्सयूवी इसकी जगह ले लेगी फेस्टिवल सीजन में इसकी लांचिंग की जा सकती है पास में इसकी एक्सपेक्टेड कीमतों की डिटेल भी शेयर की है।

Toyota Urban Cruiser Taisor 2024

एक रिपोर्ट के मुताबिक माने तो ट्रेजर को 6 वेरिएंटों में लॉन्च किया जाएगा इसमें पेट्रोल और सीएनजी दोनों मॉडल शामिल होंगे साथ ही इसे मैन्युअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन में खरीद पाएंगे इस माइक्रो एक्सयूवी की शुरुआती एक्सीडेंट प्राइस 7 लाख ₹70000 होने वाली है जबकि फ्रॉक्स की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 746500 हैं यानी इन दोनों की कीमतों में 13500 का अंतर आ रहा है वहीं डीजल का तो वेरिएंट 13 लाख ₹50000 में आएगा जबकि फ्रॉक्स कट ऑफ वेरिएंट 12 लाख 97500 में आ जाता है यानी ट्रेजर 52500 सस्ती है चलिए टीजर की एक्सपेक्टेड कीमतों पर नजर डालते हैं।

भारतीय बाजार में सब 4 सीटर एसयूवी सेगमेंट के कई मॉडल का डब्बा देखने को मिल रहा है इसमें मारुति ब्रेजा टाटा नेक्शन हुंडई वेन्यू और किया केंद्रीय जैसी एसयूवी की डिमांड काफी मानी हुई है टोयोटा ने इस सेगमेंट में ब्रेजा के प्लेटफार्म पर चार अर्बन क्रम को उतारा था जो बहुत ज्यादा लोगों को पसंद आई उसके बाद इसे बंद कर दिया गया इस एसयूवी की हर महीने 3000 से 4000 यूनिट बिक रही है।
इसके बाद भी कंपनी के लिए एसयूवी की चिंता का कारण बन गई है। यही वजह है कि कंपनी ने इसका प्रोडक्शन बंद कर दिया है साथ ही इसके नाम को अर्बन क्रम ऑर्डर एसयूवी में बदल दिया है अब यह हुंडई क्रेटा और किया सेल्टो जैसी कैटेगरी में शामिल होती है अब कंपनी अर्बन क्रम की कमी को टोयोटा फ्रॉक्स के जरिए बनना चाहती है।

Urban Cruiser Taisor इंटीरियर

टोयोटा और सुजुकी ने पार्टनरशिप के चलते भारतीय बाजार में कई मॉडल एक साथ उतरे थे जैसे बलेनो और ब्लेजर विटारा ब्रेजा और अर्बन क्रम इनोवा और फ्रॉक्स भी टोयोटा की पोर्टफोलियो में शामिल होने वाली है। कंपनी ने इसमें 9 इंच इंफ्रंट स्टेटमेंट टच स्क्रीन एक और मिक्स साउंड सिस्टम और 40 से अधिक के कनेक्टिविटी फंक्शन मिल सकते हैं इसमें वायरलेस एप्पल कर प्ले और एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ-साथ वायरलेस फोन चार्ज एड एंड डिस्प्ले यूनिट पुश बटन स्टार्ट क्रूज कंट्रोल रियल एक इवेंट और प्लेस एंट्री जैसे फीचर्स मिलने की उम्मीद रखी है।

उर्बन क्रूज़र टेज़र का इंजन

Toyota Urban Cruiser Taisor 2024 उर्बन क्रूज़र टेज़र का इंजन एक 1.5 लीटर की बेंजीन इंजन है जिसमें भारतीय मानक VI और BS6 इमिशन नॉर्म्स को पूरा करने के लिए कई तकनीकी उन्नतियां शामिल हैं। यह इंजन 103 बीपीएस शक्ति और 138 न्यूटन-मीटर का मुद्रण करता है जो चार पेट्रोल मैनुअल ट्रांसमिशन और फाइव-स्पीड आटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। इसका माइलेज भी उत्कृष्ट है, जिससे यह एक पॉपुलर और एफिशिएंट वाहन बनता है।

Leave a Comment