लोगों को लगा 440 वोल्ट का झटका अचानक ,₹25000 महंगी हुई Toyota Innova Crysta Model |

सूत्रों के मुताबिक यह पता लगा है जहां नए साल के शुभ अवसर पर सारी कंपनियां अपनी कारों की कीमत में भारी छूट दे रही है वही टोटल कंपनी की इनोवा वीसी की कीमत 25000 अचानक महंगी हो गई।
यह खबर मीडिया में आते ही हुए लोगों को 440 वोल्ट से भी अधिक का झटका लगा जो लोग टोयोटा इनोवा खरीदने की प्लानिंग कर रहे थे

Toyota Innova CRYSTA

टोयोटा कंपनी की है सबसे लंबी 8 सीटर कर है जिसे फैमिली कर भी कहा जाता है यह एक हाई कंफर्टेबल कर है जिसमें आप अपनी पूरी फैमिली के साथ आसानी से लॉन्ग ड्राइव शॉर्ट ड्राइव ट्रेवल कर सकते हैं
इस 8 सीटर कर की कीमत 2023 में जितनी थी उसे ₹25000 2024 में बढ़ा दिए हैं यह सोचने वाली बात है और यह खबर मार्केट में तहलका मचाए हुए हैं।
इस कर की कीमत इसलिए बढ़ाई गई क्योंकि इस कार्य डिमांड मार्केट में काफी अधिक हो चुकी थी और वेटिंग लिस्ट भी काफी अधिक हो चुका था।

Tata Innova price in India

टोयोटा इनोवा की कीमत भारत के अलग-अलग शहरों में अलग-अलग देखी जा सकती है लेकिन जनवरी 2024 से इसकी हर मॉडल पर कीमत 25000 बढ़ा दिया गया है टोयोटा इनोवा VX की कीमत 25000 बढ़कर 19.99 लाख रुपए भारत के शोरूम में हो चुकी है और वही टोयोटा इनोवा ZX वेरिएंट की कीमत 25000 बढ़कर 26.05 लाख रुपए भारत के शोरूम में हो चुकी है।

TOYOTA INNOVA CRYSTA ENGINE POWER CAPACITY

टोयोटा की इस गाड़ी में इंजन पावर ट्रेन की बात करें तो 8 सीटर एमसीबी 2.4 लीटर 4 सिलेंडर डीजल इंजन के साथ 150ps की पावर पर 343nm का तार्क पावर जेनरेट करती है यह इंजन 5 स्पीड एमपी के साथ जुडा हुआ है।

Toyota Innova Crysta Features

Toyota Innova crysta

टोयोटा इनोवा भर भर के फीचर्स दिए गए हैं सबसे बड़ा फीचर्स तो इसमें यही है कि यह एक 8 सीटर फैमिली कर है जिसमें 10 से 12 लोग आसानी से बैठ सकते हैं इस गाड़ी में हाई डीजल इंजन सेट किया गया है और साथ ही साथ इसमें 8 इंच एलइडी टच स्क्रीन डिस्प्ले दी गई है
और साथ-साथ इस कर में बैक डोर इजी क्लोजर 360 डिग्री कैमरा चाइल्ड सेफ्टी के लिए फीचर्स हाय कंफर्टेबल प्रीमियम लेदर सीट हाय कंफर्टेबल इंटीरियर स्पेस। दिए गए हैं।

Toyota Innova Crysta mileage and fuel tank capacity

इस कार में हाई कैपेसिटी डीजल इंजन सेट किया गया है जो 1 लीटर डीजल में लगभग 15 किलोमीटर का डिस्टेंस कवर करेगी अर्थात यह कर 15 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है और इसकी फ्यूल कैपेसिटी 55 लीटर दी गई है जिससे आप लॉन्ग ड्राइव आसानी से प्लान कर सकते हैं।

फुल टैंक में यह कार लगभग 600 किलोमीटर आसानी से ट्रैवल कर सकती है।

Toyota Innova crysta price in India

इस गाड़ी की कीमत भारत के शोरूम में अलग-अलग शहरों में थोड़ी सी अलग-अलग देखने को मिल सकती है लेकिन दिल्ली में इस गाड़ी की स्टार्टिंग 19 लाख 20 हजार से शुरू होकर इसकी टॉप मॉडल 25 लाख 43000 के टोयोटा के शोरूम में उपलब्ध है।
इस गाड़ी का वेटिंग पीरियड 1 महीने से भी कम का है। अर्थात यदि आप इस गाड़ी को आज ही बुक करते हैं तो 1 महीने के अंदर ही यह गाड़ी आपके घर पहुंच चुकी होगी।

Toyota Innova Crysta EMI Plan

इस कर को यदि आप खरीदना चाहते हैं और आपके पास पूरे पैसे नहीं है तो कंपनी ने एमी प्लेन का भी काफी अच्छा ऑफर रखा हुआ है यदि आप इसमें 5 लाख का डाउन पेमेंट करते हैं और बाकी बचे हुए पैसे को ईएमआई के रूप में देना चाहते हैं तो अभी आप जमा कर सकते

यदि आप 5 लाख का डाउन पेमेंट करते हैं और बाकी बचे हुए पैसे को 3 साल के लिए EMI करते हैं तो आपको हर महीने लगभग ₹45462 रुपए की ईएमआई जमा करनी होगी।

यदि आप 5 लाख का डाउन पेमेंट करके बचे हुए पैसे का 5 साल के लिए एमी करते हैं तो आपको ₹29865 रुपए की ईएमआई प्रति महीने जमा करनी होगी।

Leave a Comment