Tata Punch Ev को लॉन्च करने के बाद लोगों ने बुकिंग करवाना शुरू कर दिया है।

Tata Punch Ev देश के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार पर टाटा मोटर्स का दबदबा है और इस डब डब्बे को कम रखते हुए कंपनी ने 2024 के शुरुआत में ही अपनी अपडेट इलेक्ट्रिक सुव को लांच कर दिया है अपनी मोस्ट वांटेड इलेक्ट्रिक सुव को लॉन्च करने का फैसला किया है और साथ ही टाटा मोटर्स इस सॉफ्टवेयर वार्ड में आधारित तौर पर पांच टीवी को लॉन्च भी कर रहा है।

Tata Punch Ev Company News

कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रॉनिक एसयूवी की बुकिंग को शुरू कर दिया है अगर आप भी इस एसयूवी का इंतजार कर रहे हैं और इसे खरीदने की सोच नहीं है तो आप इसे ₹21000 की टोकन अमाउंट देखकर इसकी बुकिंग करवा सकते हैं साथ ही टाटा पांच टीवी बैटरी बैक और फीचर्स को लेकर भी कुछ जानकारी सामने आई है जिसके बारे में हम आपको आगे जानकारी देने वाले हैं।

Tata Punch Ev Company News

Tata Punch Ev एव को कंपनी ने चार वेरिएंट के साथ लांच किया है जिसमें चार कलर ऑप्शन देखने को मिल जाते हैं इसका निर्माण कंपनी ने जे टू एव आर्किटेक्चर के साथ एलएफएलएफ प्लेटफार्म पर कर रही है इसमें लिक्विड क्लाउड बैटरी और एक स्थाई चुंबक सिख्योरेंस मोटर लगा हुआ है जो फ्रंट व्हील ड्राइव सिस्टम के साथ आएगा।

कंपनी अपनी इस नई इलेक्ट्रॉनिक एसयूवी के स्मार्ट मॉडल में स्मार्ट डिजिटल डीआरएल एलईडी हैंड लैंप्स मल्टी मोड रीजन इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम के साथ 6 एयरबैग ऑफर करने वाली है इसके साथ ही अलावा इसमें एडवेंचर मॉडल में कंपनी फ्रंट एलइडी फोग लैंप क्रूज कंट्रोल कोचिंग फंक्शन 17 सेमी हरमन इनफॉर्मेटिव सिस्टम द वर्ल्ड कंट्रोल नब ऑटो हॉल के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक ऑफर करेगी।

कंपनी के इस मॉडल में सनरूफ फीचर्स भी देने वाली है इसके अलावा इसमें ऑटो फील्ड ओ आर सी एम और 16 डायमंड कट एलॉय व्हील्स एक एयर प्यूरीफायर 117 सेमी डिजिटल कॉकपिट स वॉश फंक्शन एक 26 हर मां इनफॉर्मेंट सिस्टम और डुएल टोन बॉडी कलर कंपनी ऑफर करने वाली है।

Tata Punch Ev टीवी के बैट्री पैक और रेंज को लेकर अपनी कई जानकारी सामने आ रही है कि इसकी कीमत का खुलासा भी कंपनी ने अभी तक नहीं किया लेकिन उम्मीद की जारी किया कि इसकी कीमत 10 लख रुपए से लेकर 13 लख रुपए के बीच होने वाली है।

Tata Punch Ev के फीचर्स की बात की जाए तो टाटा पांच एव में रोटरी ड्राइव सिलेक्ट और इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक जैसी फीचर्स दिए जाते हैं यह देखना बाकी है कि क्या टाटा एक नया 10 इंच टच स्क्रीन इनफॉरमेशन सिस्टम पेज करेगा या नहीं अपने इस क्षेत्र के समान 7 इंची यूनिट का ऑप्शन मेगा विशेष रूप से एव में डाटा करो कंसपेट के समान केंद्र में एक एलिमेंट्री लोगों और हेमेटिक टच कंट्रोल के साथ एक नया दोष पोस्ट स्टीयरिंग व्हील होने की उम्मीद है टाटा पांच टीवी 360 डिग्री कैमरे से भी लेंस हो सकती है।

Tata Punch Ev का मुकाबला एक माइक्रो सव से होगा जो कीमत के मामले में इलेक्ट्रॉनिक वाहन बाजार में स्टोरी यानी C3 और एमजी कमेंट जैसी गाड़ियों के मुकाबले होंगे टाटा पांच एव का मुकाबला हुंडई स्ट्रीम टीवी से भी होगा तो फिलहाल अपनी टेस्टिंग फेज में है वह भी काफी ज्यादा पॉपुलर हो चुकी है।

Tata Punch Ev की टीवी के इलेक्ट्रॉनिक वहां की तरह पांच टीवी में जिप्टरों पावर ट्रेन मिलेगा जिसमें एक स्थाई चुंबक श्रीकांत मोटर और एक लिक्विड क्रूड बैटरी शामिल होगी जो पावर को आगे पहियों तक पहुंचाएगी अलंकार की बैटरी क्षमता और इलेक्ट्रॉनिक मोटर स्पेसिफिकेशन के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं आई है पांच टीवी अपने पावरट्रेन कोर्ट यागो टीवी के साथ सांझा करेगी जो क्षेत्र बीएसपी इलेक्ट्रॉनिक मोटर के साथ 74 के व ह और 61 एचपी इलेक्ट्रॉनिक मोटर के साथ 24 के के बैट्री पैक ऑप्शन के साथ आती है।

Leave a Comment