रुकने का नाम ही नहीं ले रही है Tata Nexon SUV की डिमांड 2 महीने से अधिक वेटिंग लिस्ट | सेफ्टी फीचर वर्ल्ड क्लास

भारतीय बाजार में टाटा के इस गाड़ी की डिमांड मार्केट में रुकने का नाम ही नहीं ले रही है टाटा की इस Tata Nexon SUV का क्रेज ऐसा है कि इसका वेटिंग पीरियड लगभग 2 महीने से अधिक तक पहुंच गया है अर्थात यदि आप इस गाड़ी को आज बुक करते हैं तो यह गाड़ी आपको 2 महीने बाद मिलेगी।
इतना वेटिंग पीरियड बहुत बड़ी-बड़ी कंपनियों की लग्जरी गाड़ियों की भी नहीं है।
टाटा की ये गाड़ी मार्केट में तहलका मचाए हुए हैं और इसकी सेफ्टी फीचर्स वर्ल्ड क्लास लग्जरियस गाड़ी की तरह दी गई है।

टाटा नेक्सों एक्सयूवी भारत में सितंबर 2023 में इसका नया मॉडल लांच हुआ था जिसकी कीमत भारतीय बाजारों में लगभग 8.5 लाख रुपए से शुरू होती थी और वही जनवरी 2024 के टाइम इस गाड़ी की वेटिंग लिस्ट बढ़ाने की वजह से सूत्रों से यह पता चला है
कि इस गाड़ी की कीमत मार्केट में बढ़ाने वाली है।
जी हां आपने बिल्कुल सही सुना जहां दूसरे गाड़ियों की कीमत नई साल के शुभ अवसर पर डिस्काउंट के साथ काम हो रही है वहीं इस गाड़ी की कीमत जनवरी 2024 में नए साल के शुभ अवसर पर बढ़ाने की उम्मीद लगाई जा रही है।

Tata nexon engine Power capacity

टाटा नेक्सों किया सुव 1.2 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ मार्केट में पेश किया गया है ट्रांसमिशन के साथ-साथ यह गाड़ी 5 गैर स्पीड गियर बॉक्स के साथ जुड़ी हुई है जो की AMT और DCT यूनिट शामिल है |
1199 सीसी इंजन इस गाड़ी में सेट किया गया है जो 113 bhp पर 170nm का टार्क पावर जेनरेट करती है। और 118 bhp पर 260nm का टॉर्क पावर जेनरेट करती है ।

Tata Nexon SUV Safety Features

Tata Nexon SUV

इस गाड़ी में ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल और साथ-साथ मल्टीपल ड्राइविंग मोड्स, और 360 डिग्री कैमरा ,प्रीमियम हेडलाइट, एस हाई कंफर्टेबल प्रीमियम लेदर सीट, बेस्ट साउंड सिस्टम,एलसीडी टच स्क्रीन डिस्प्ले ,यह सारी स्पेशल फीचर्स इस गाड़ी में डाली गई।

इस गाड़ी की माइलेज की बात करें यह गाड़ी 1 लीटर पेट्रोल पर 17 से 20 किलोमीटर का माइलेज दे सकती है।

इस गाड़ी में 44 लीटर पैट्रोल फ्यूल कैपेसिटी का टैंक दिया गया है और साथ ही साथ कंपनी ने यह दावा किया है की आप इस गाड़ी पर लॉन्ग ड्राइव पर जाते हैं तो आपको हाई कंफर्टेबल महसूस होगा , क्योंकि इस गाड़ी की जो अंदर का हाइट कंफर्टेबल स्पेस है । वह काफी अच्छा देखने को मिल जाता है।

Tata nexon SUV color variation

Tata Nexon SUV
Tata Nexon SUV

यह गाड़ी भारत के शोरूम में लगभग सात कलर वेरिएशंस के साथ उपलब्ध है। हो सकता है कि भारत के अलग-अलग शहरों में सातों कलर वेरिएशंस ना मिले लेकिन दिल्ली के शोरूम में आपको सभी कलर वेरिएशंस देखने को मिलेंगे और आप उसमें से अपना मनपसंद कलर डिसाइड कर सकते हैं।

Tata Nexon SUV Dimensions

Tata Nexon SUV
Tata Nexon SUV

टाटा नेक्सों एसयूवी की लंबाई की बात करें तो 3955mm और इसकी चौड़ाई 1804mmऔर उसकी ऊंचाई जो है वह 1620mm दी गई है ।

Tata Nexon Price in India

टाटा की इस गाड़ी की कीमत भारतीय बाजार में 8 लाख 10000 से स्टार्टिंग होकर 10.5 लाख तक की टॉप वैरियंट की गाड़ी भारत की शोरूम में उपलब्ध है ऐसा माना जा रहा है कि इस गाड़ी की कीमत जनवरी 2024 से बढ़ाने वाली है तो आप देर ना करते हुए इस गाड़ी को उनकी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर बुक कर सकते हैं।

Leave a Comment