Royal Enfield Shotgun 650 Launch। रॉयल एनफील्ड की यह बाइक बिना लांच ही धमाल मचा रही है। जनवरी में होगी लांच

Royal Enfield Shotgun 650 Launch रॉयल एनफील्ड कंपनी अपने नए साल की शुरुआत धमाकेदार करने वाली है दर्शन इस कंपनी के 2024 सन में पहले अपनी बाइक को लॉन्च करने वाली है जिसका नाम रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 दिया गया है।

Royal Enfield Shotgun 650 Launch

Royal Enfield Shotgun 650 Launch

भारत के लोग और युवाओं के दिलों पर राज करने वाली हीरोइन एनफील्ड काफी मजेदार और लोक में अच्छे दिखने वाली बाइक मानी गई है ऐसे में ही कंपनी ने एक हाली में पोस्ट की की है कि वह अपनी 2024 में एक नई बाइक लॉन्च करने वाली है जिसका नाम रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 है इस बाइक को देखने के लिए युवा काफी एक्साइटेड है। अभी लॉन्च ने होने पर भी यह बाइक इतना धमाल मचा रही है तो आप सोच सकते हैं कि लांच होने के बाद यह बाइक कितनी ज्यादा बिकेगी और युवा के दिलों पर राज करेगी।

Royal Enfield Shotgun 650 Launch अपने ऑफिशियल पेज पर बताया है कि रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 लॉन्च जनवरी के महीने 2024 में करेगी इसका इंजन 650 सीसी प्लेटफार्म पर रॉयल एनफील्ड की चौथी बाइक होने वाली है इसकी कीमत सुपर मेडिएटर 650 से कम होने वाली है यानी इसकी एक्स शोरूम कीमत करीब 3.60 लाख रुपए हो सकती है। दमदार इंजन वाली इस मोटर साइकिल का माइलेज करीब 22km/ बताया गया है।

Royal Enfield Shotgun 650 Power Details

रॉयल शॉटगन 650 का ऑफिशियल कुछ समय पहले ही पेश किया गया था इसमें पुराने स्कूल एलिमेंट्स के साथ पूरी तरह से गोबर स्टाइल पिक्चर्स है जिसमें बाइक में राउंड हैडलाइट बुलेट स्टाइल ट्रेन इंडिकेटर शेड्यूल पी शूटर एग्जास्ट और सिंगल पीस सीट मिलती है शॉटगन से जो क्लास में फुली एलइडी लाइट साइड स्टैंड कट ऑफ और सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल जैसे एडवांस लिमिटेड भी मिलते हैं यह सभी सुपर मीडिया 650 से लिए गए हैं शॉटगन 650 को चार कलर्स स्कीम ग्रीन ड्रिल प्लाज्मा ब्लू शीट मेटल ग्रे और सिटी स्टील व्हाइट में पेश किया जाएगा लोन देने के बाद यह है दवा 42 नंबर को टक्कर देने वाली है।

रॉयल एनफील्ड 650, जिसे इंटरसेप्टर 650 और कंटिनेंटल जीटी 650 के रूप में भी जाना जाता है, एक पॉवरफुल ट्विन सिलेंडर इंजन के साथ आता है। इसमें 4 स्ट्रोक, SOHC, एयर / ऑयल-कूल्ड इंजन है जिसकी क्षमता 648 सीसी है।

इसकी मैक्सिमम पावर ताकत 47 बीएचपी (ब्रेक हॉर्सपावर) और मैक्सिमम टॉर्क 52 एनएम (न्यूटन-मीटर) है।इसमें 6-स्पीड गियर बॉक्स शामिल है और इसकी टॉप स्पीड लगभग 160 किलोमीटर प्रति घंटा है।

इसमें फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम है जो इंजन को अच्छी तरह से प्रबंधित करने में मदद करता है। इसकी स्टॉपिंग पावर के लिए ड्यूल डिस्क ब्रेक्स शामिल हैं और ABS (एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम) भी मौजूद है।यह बाइक क्लासिक डिजाइन और मॉडर्न फीचर्स का एक मिश्रण है जो राइडर्स को एक प्रीमियम राइडिंग एक्सपीरियंस प्रदान करता है।

Leave a Comment