Rolls Royce यह अपनी गाड़ी को पहली बार इलेक्ट्रॉनिक का रूप दिया है जानिए इसकी कीमत क्या सभी को मिलेगी यह गाड़ी

Rolls Royce दुनिया भर में लग्जरी कर बनाने के लिए मशहूर रोल्स-रॉयस ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रॉनिक कर रोल्स-रॉयस स्पेक्टर लॉन्च कर दी है रोल्स-रॉयस मोटर कर ने भारतीय बाजार में रोल्स-रॉयस स्पेक्टर को 7.5 करोड़ रुपये एक शोरूम प्राइस की कीमत पर पेश किया है।

Rolls Royce

यह कर निर्माता कंपनी की पॉपुलर फैंटम और घोस्ट के बीच जगह लेती है इसकी साथ ही भारत में बिकने वाली सबसे महंगी टीवी भी बन गई है आकर्षित डिजाइन और लग्जरी सुविधा के लिए जानी जाती है यह कर इसकी रफ्तार भी किसी दूसरी गाड़ियों से काफी ज्यादा तेज होने वाली है जो आपके होश उड़ा देगी।

Rolls Royce Review

डिजाइन की बात करें तो रोल्स-रॉयस स्पेक्टर ब्रांड के ऑल एल्युमीनियम ब्रिक्स आर्किटेक्चर पर आधारित है जिसे आर्किटेक्चर आफ लग्जरी कहा जाता है इस इंटीरियर में चमकदार सिग्नेचर मेथेन ग्रिल स्किल एलइडी हेडलैंप ढाई इंच के लाई व्हील्स रूफ्लाइंग और वर्टिकल स्ट्रिक्टेड लेड टेल लाइट्स मिलती है।

रोल्स-रॉयस स्पेक्टर में स्टार लाइट हैडलाइनर दरवाजे और यात्री साइड डैशबोर्ड के लिए लाइटिंग पैनल 3 स्पोक मल्टी फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील फुली डिजिटल क्लस्टर और एक बड़ा टच स्क्रीन फॉर्मेट सिस्टम शामिल है।

रोल्स-रॉयस ने पूरी तरह से नई सीटों को एटीग्रेट किया है और पीछे की यूनिट को इंटरनल बॉडी पैनल में इरिगेट किया है लग्जरी कर में 23 इंच के पहिए दिए गए हैं जो किसी भी रोल्स-रॉयस में पहली बार इस्तेमाल किए गए हैं।

स्पेक्टर में 102 किलोवाट क्षमता बैट्री पैक दिया गया है प्रत्येक एक्सेल पर पावर देने के लिए दो इलेक्ट्रॉनिक मोटर दी गई है मोटर 575 भी की पावर और 900 म का पिक डोर जनरेट करती है।

इसके साथ ही है गाड़ी एक बार चार्ज होने पर 520 किलोमीटर तक की रेंज तक पहुंच जाती है यह टीवी महत्व 4.5 सेकंड में जीरो से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से पकड़ लेती है रोल्स-रॉयस फैक्ट्री को 22 किलोमीटर ऐसी और 50 किलोवाट से लेकर 195 किलो वाट डीसी चार्जर सपोर्ट के साथ पेश किया गया है डीसी फास्ट चार्जर की मदद से सिर्फ 34 मिनट में ऐसी फीस दी तक चार्ज हो जाती है।

कंपनी ने ग्राहकों को कस्टमाइजेशन का विकल्प भी दिया है यानी वह अपने तरीके से पसंदीदा रंग प्यार करवा सकते हैं यह इलेक्ट्रॉनिक कर दो ₹2890 किलोग्राम तक का वजन को बैलेंस कर सकती है।

स्पेक्टर को रोल्स-रॉयस 3.0 प्लेटफार्म पर मनाया गया है जो इलेक्ट्रॉनिक्सफिकेशन और संबंधित टेक्नोलॉजी पर जोड़ देता है यह प्लेटफॉर्म अब अपने थर्ड जनरेशन में है। और इसमें पिछले रोल्स-रॉयस मॉडल की तुलना में टफनेस में 30% की बढ़ोतरी हुई है

कंपनी के मुताबिक 2023 के अंत में रोल्स-रॉयस का प्रोडक्ट पोर्टफोलियो भी पूरी तरह से इलेक्ट्रॉनिक होगा रोल्स-रॉयस ने स्पेक्टर टीवी से अक्टूबर 2023 में इंग्लैंड के वेस्ट क्षेत्र स्थित शोरूम में पर्दा उठाया है।

Leave a Comment