KIA Seltos भारत में इतनी कम समय में अच्छा नाम कमाने वाली कंपनी बन गई है किया सेल्टो अब इस नंबर पर आती है यह कंपनी

KIA Seltos ने भारतीय बाजार में करीबन 4 साल पहले अपनी कंपनी की शुरुआत की थी जो युवाओं निर्माता के लिए गाड़ी निकली थी वह काफी ज्यादा लोगों को पसंद आई और देश में किया की सफलता के लिए आज भी मंच तैयार है क्योंकि किया भारत में से उसे कंपनियों में बीच में जगह ले पाई है जिन कंपनियों को बिट करना बहुत ही कठिन था। इतने कम समय में अपना फ्यूचर बनाने वाली कंपनी किया अभ देश के हर एक कोने में अपनी गाड़ियां चल रही है।

KIA Seltos

KIA Seltos Review

सेल्टा के फेस लिफ्ट मॉडल में कुछ भरी और आंतरिक बदलाव के साथ-साथ कई नई फीचर्स भी शामिल किए हैं फ्रंट एंड को बड़े डीआरएल और व्यापक एलईडी ट्रेन इंडिकेटर के साथ अपग्रेड किया है जो अपने सेगमेंट में पहली बार है पीछे की तरफ फ्रंट को कंप्लीमेंट करने के लिए नए टेल लैंप और एक लाइट बार भी जोड़ा गया है।

सेल्टा को स्पोटी लुक देने के लिए डंपर और ओवर ऑल स्टाइल में बदलाव किया है। तीन अलग-अलग टीम्स टेक लाइन जीटी लाइन और एक लाइन में आती है जीटी लाइन और एक लाइन में टेक लाइन की तुलना में अधिक अकर्मक और सपोर्टिव स्थित है जो एक मजबूत डिजाइन का दावा करते हैं।

सेल्टा ने नए रंग थीम के साथ अपनी आलीशान के बिन को बरकरार रखा है ड्यूल जॉन कंबाइनमेंट कंट्रोल सिस्टम और क्रिप्स पर ब्राइट ड्राइव इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसी नई सुविधा पेश की है इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के हाई डिफेंस मिशन ग्राफिक्स देखने में अच्छा लगता है।

KIA Seltos New टर्बो इंजन

किआ सेल्टोस का नया टर्बो इंजन कार को उच्च शक्ति और एफिशिएंसी के साथ लैस करता है। इसमें एक स्मार्ट टर्बो पेट्रोल इंजन होता है जो अच्छी माइलेज और बेहतरीन परफॉर्मेंस प्रदान करता है। इसका डिजाइन मॉडर्न है और इंटीरियर्स में भी कुशलता है, जो यात्रा को और भी आनंददायक बनाता है। किआ सेल्टोस नए टर्बो इंजन के साथ सुरक्षा और कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ एक संपूर्ण पैकेज प्रदान करता है।

नई Seltos की कीमत 10.9 लाख रुपये से 20 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है और इसकी कीमत को उचित ठहराने के लिए कई प्रकार की सुविधाएँ प्रदान की गई हैं। इसकी लोकप्रियता को देखते हुए, हमारा मानना है कि यह बाजार में बढ़त बनाए रखेगी, खासकर Hyundai की अगले साल अपनी क्रेटा में एक बड़ा अपडेट जारी करने की योजना को देखते हुए। इस लाभ से Seltos को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करने से पहले अपनी स्थिति मजबूत करने में मदद मिलेगी।

Leave a Comment