बहुत दिनों का इंतजार हुआ खत्म जी हां , मार्केट में लॉन्च हो चुकी है Kawasaki Eliminator का नया मॉडल।

बाइक लवर के लिए साल 2024 की शुरुआत काफी धमाकेदार होने वाली है क्योंकि कावासाकी ने नए साल की शुरुआत में अपनी सबसे खतरनाक सबसे बेहतरीन मॉडललिस्ट और फूलडिजाइनिंग एडवांस्ड फीचर्स के साथ कावासाकी एलिमेंट्री करने का वजन मार्केट में लॉन्च कर चुकी है ।
इस बाइक का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे कि कब यह बाइक मार्केट में आए और हम इसे खरीदकर अपने घर लाये इसकी लांचिंग के बाद मार्केट में हड़कंप मचा गया है लेकिन साथ ही साथ सोशल मीडिया पर भी तबाही आ गई है

सोशल मीडिया पर तबाही आने का कारण है इस बाइब का प्रीमियम लुक और प्राइस सेगमेंट और साथ ही साथ इंजन दमदार इंजन 650CC की दमदार इंजन।

कंपनी का कहना है कि यह बाइक बहुत ही हाईटेक और एडवांस्ड टेक्नोलॉजी के फीचर्स के साथ लेस है इसमें आपको सारे फीचर डाले गए हैं

Kawasak Eliminator Features

Kawasaki Eliminator
Kawasaki Eliminator

इस गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो भी अच्छा है क्योंकि इसमें इतनी फीचर्स दिए गए हैं कि अगर मैं सारे फीचर्स के बारे में डिटेल से डिसकस करूंगा इस पोस्ट की लंबाई लगभग 5000 शब्द में जाएगी लेकिन मैं आपको बता देता हूं कि इसमें आपको एलइडी लाइट , साइड स्टैंड सेंसर, और कॉल एसएमएस ईमेल नोटिफिकेशन अलर्ट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, डिजिटल कंट्रोल से लैस यूएसबी चार्जिंग पोर्ट स्पीडोमीटर, टेकियोमीटर , एडवांस्ड वायरलेस लॉक सिस्टम यह सभी फीचर्स इस गाड़ी में दिए गए हैं।
यह गाड़ी 176 किलोग्राम वजन की है

OkKawasaki Eliminator Engine Power Capacity and Mileage

Kawasaki Eliminator भी 650cc के पैरेलल ट्विन इंजन के साथ आती है जो 9000 आरपीएम पर 45nm का पावर जेनरेट करता है इस बाइक में 13 लीटर का फ्यूल टैंक है और इस बाइक का इंजन 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जुड़ा हुआ है कंपनी ने यह दवा किया है कि यह गाड़ी 1 लीटर पेट्रोल पर 25 किलोमीटर का डिस्टेंस भारतीय रोड पर तय कर सकती है।

Kawasaki Eliminator Break systems

इस गाड़ी के ब्रेक सिस्टम की बात करें इसमें आगे और पीछे दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक की सुविधा उपलब्ध की गई है इसमें आगे की तरफ 310mm डिस्क ब्रेक और पीछे की तरफ 240mm डिस्क ब्रेक दिए गए हैं और इस गाड़ी में प्रीमियम क्वालिटी की टायर सेट की गई है।

Kawasaki Eliminator Colour Variations

Kawasaki Eliminator
Kawasaki Eliminator

इस गाड़ी को भारत के शोरूम में लगभग चार कलर वेरिएशन के साथ और तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है इस गाड़ी में रॉयल एनफील्ड से भी पावरफुल इंजन दी गई है तो 650CC सिंगल सिलेंडर पर वर्क करेगी।

Kawasaki Eliminator Price in India

इस गाड़ी की कीमत भारत के अलग-अलग शोरूम में अलग-अलग देखने को मिल सकती है लेकिन दिल्ली के शोरूम में इसके सारे कलर variation और टॉप वैरियंट उपस्थित है इस गाड़ी की स्टार्टिंग कीमत 5.62 लाख से लेकर इसकी टॉप वैरियंट 7 लाख 80000 रुपए की कि भारत के शोरूम में उपलब्ध है।

इस गाड़ी के फीचर्स और इंजन पावर कैपेसिटी को देखकर आपने इस गाड़ी को खरीदने का मन बना लिया है लेकिन पूरे पैसे अगर आपके पास उपलब्ध नहीं है तो आज ही इस गाड़ी को आप कुछ पैसे देकर अपने घर ला सकते हैं और बाकी बचे हुए पैसे EMI के रूप में प्रति महीने आप जमा कर सकते हैं।

Leave a Comment