Hyundai Grand i10 नए इंजन और फीचर्स के मामले में दमदार परफॉर्मेंस दिखाने आ रही है हुंडई की यह गाड़ी

Hyundai Grand i10 की शुरुआती कीमत है 5.68 लख रुपए है जो की और डाल 11000 रुपए एक्स शोरूम तक जाती है गाड़ी में मिलने वाली बदलाव से अच्छा प्रभाव पड़ा है लेकिन रियर जीत के लिए थोड़ी निराशा वादी होने वाली है।

Hyundai Grand i10

Hyundai Grand i10 Review

भारतीय बाजार में हुंडई ने अपनी पारी की शुरुआत सेंट्रो से की थी लेकिन आज के दिन सेंट्रो ही मैदान से बाहर हो चुकी है अब एंट्री लेवल गाड़ी हुंडई की तरफ से ग्रैंड i10 नॉइस है जिसका हाल ही में फेसलिफ्ट अपडेट किया गया है इंटीरियर और एक इंटीरियर में कुछ बड़ा बदलाव किया है कंपनी ने ev20 इंजन भी इसी गाड़ी में शामिल कर दिया है।

Hyundai Grand i10 लुक एंड डिजाइन

हुंडई ग्रैंड i10 नॉइस का फ्रंट लुक फिर से डिजाइन किया गया है और इसके टॉप मॉडल से नए प्रोजेक्टर हैडलाइन दिए गए हैं फ्रंट बंपर भी फिर से डिजाइन किया गया है जो कि पहले से थोड़ी स्पोर्टी लुक में नजर आ रहा है डीआरएल बड़ा कर दिया गया है और फोग लैंप को हटा दिए हैं साइड में नए डायमंड कट एलॉय व्हील्स देखने को मिल रहे हैं जो की काफी बेहतर नजर आ रहे हैं रियल प्रोफाइल में आपको सबसे बड़ा बदलाव नजर आएगा यहां टेल लाइट से एक दूसरे से जुड़ती हुई नजर आ रही है। की यह पूरी तरह टेल लाइट फंक्शनल नहीं है साथ ही आपको नया शार्क अतिना देखने को भी मिल सकता है।

इंटीरियर को देखते हुए तो ग्रेट i10 एनआईओएस देखने में पुराने मॉडल जैसी ही नजर आ रही है पदार्थ और प्लास्टिक क्वालिटी से कई शिकायत नहीं होगी इंटीरियर में नई कलर स्कीम भी देखने को मिल रही है। 8 इंच का टच स्क्रीन इनफॉर्मेंट सिस्टम भी मिलता है जो की एंड्राइड ऑटो और एप्पल का एप्लीकेशन के साथ आता है इसके अलावा इसमें एक टाइप सी चार्जिंग बोर्ड एक वायरलेस फोन चार्ज मोबाइल कमान के साथ क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स भी आपको देखने को मिल जाते हैं।

Hyundai Grand i10 Power स्पेसिफिकेशन

पावर्स स्पेसिफिकेशन की बात करें तो आपको bs6 स्टेज 1 पॉइंट 2 लीटर नेचरली पेट्रोल इंजन देखने को मिल जाता है जो की 83 भाप की पावर और 113 नम का टॉर्क जनरेट करता है इंजन रियल ड्राइविंग एनीमेशन और i20 मनको से ली है मैन्युअल और एमटी दोनों ही ट्रांसमिशन का विकल्प आपको को देखने को मिलता है रिव्यू के दौरान हमारे पास मैन्युअल ट्रांसमिशन वाली गाड़ी थी और चलने के दौरान गाड़ी ने काफी खुश कर दिया गया था स्टार्ट करते ही इंजन काफी शांत लगता है और केबिन में आपको इंजन का शोर सुनाई नहीं देता हालांकि जैसे कि एक्सीलरेटर पेडल पर पंजा रखते हैं तो इंजन शोर करता हुआ नजर आता है कल्ट भी हल्का है और गियर बॉक्स भी गियर शिफ्ट करते हुए कोई परेशानी नहीं होती 100 किलोमीटर पर आवर की से ऊपर अवतार कोशिश करती हैं तो इंजन काफी शोर करता है राइट क्वालिटी जबरदस्त देखने को मिलती है। स्टेरिंग की बात की जाए तो आप एक उंगली से भी स्टेरिंग को घुमा सकते हैं।

Leave a Comment