महीने की 7 हजार की ईएमआई भर कर ले जाए नई Hyundai Exter जो देगी 20 का माइलेज

Hyundai Exter के लिए मॉडल न्यू माइक्रो Suv एक्स्ट्रा लकी साबित हुई है। पिछले साल लॉन्च हुई इस कार की डिमांड इतनी ज्यादा है कि इस साल लोगो ने 1 लाख से ज्यादा बुकिंग करवाई है।

Hyundai Exter

Hyundai Exter Review

हुंडई के लिए उसकी ऑल न्यू माइक्रो सव एक्स्ट्रा लकी कर साबित हुई है पिछले साल लॉन्च हुई इस कर की डिमांड इतनी ज्यादा है कि लोग इसे देखते ही पसंद कर लेते हैं पिछले साल इसकी बुकिंग एक लाख से अधिक लोगों ने करवाई है। इतना ही नहीं हुंडई के लिए सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से तीसरे नंबर पर आती है हुंडई एक्टर, अगर एक्सयूवी सेगमेंट में यह नवीन पोजीशन पर आ रही है पिछले महीने इसकी 7516 यूनिट बिकी थी एक्स्ट्रा की शुरुआती एक्स शोरूम प्राइस 6 लाख रुपए है ऐसे में आप भी इस माइक्रो एसयूवी को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो लेकिन आपके पास ज्यादा बजट नहीं है तो हम आपको ईएमआई के बारे में एक्सप्लेन करने वाले हैं।

Hyundai Exter Loan Process

आज के इस आर्टिकल में हम आपको डाउन पेमेंट और ईएमआई के प्लान के बारे में पूरी तरह से जानकारी देने वाले हैं। को बता दें कि देश के अंदर कई सरकारी बैंक के साथ कई प्राइवेट बैंक भी हैं जो फाइनेंस कंपनियों को ऑटो लोन देते हैं ऑटो लोन की इंटरेस्ट रेट 8% से शुरु होकर 12% तक चला जाता है। यदि आपको 8% पर कोई बैंक या फाइनेस कम्पनी लोन देते है। तब आपको कितनी ईएमआई देनी होगी इसके बारे में आपको बताते हैं।

हुंडई एक्स्ट्रा के बेस वेरिएंट को खरीदना चाहते हैं जिसकी एक्स शोरूम कीमत ₹6 लाख होती है अब आपको बैंक की ओर से कीमत की 80% तक लोन ऑफर कर दिया जाएगा यानी 20% डाउन पेमेंट आपको खुद देनी होगी इस तरह से आपको 1.20 लख रुपए डाउन पेमेंट के तौर पर जमा करवाने होंगे। वहीं 4.80 लख रुपए आपको लोन कर दिया जाएगा। इस बात का जरूर ध्यान रखें कि आरटीओ और इंश्योरेंस की जो भी लागत आएगी वह आपको खुद देनी होगी अब यदि आपको चार लाख 80 हजार रुपए का लोन 8% की इंटरेस्ट रेट पर 7 साल 84 महीना के लिए मिलता है तब आपको हर महीने 7481 रुपए की ईएमआई देनी होगी वहीं 7 साल के दौरान आपको लोन पर 148436 का इंटरेस्ट चुकाना होगा।

Hyundai Exter Specification

कार के इंटीरियर में i10 जैसा डैशबोर्ड भी मिलता है जिसमें एंड्राइड ऑटो एप्पल कंपनी ब्लू लिंक से कनेक्ट शॉर्ट फीचर्स के साथ 8 इंच का टच स्क्रीन इनफॉरमेशन सिस्टम इनबिल्ट नेविगेशन दोएस लोकल ऑटो ग्लोबल लैंग्वेज कस्टमाइजेशन जैसे फीचर्स भी मिलते हैं इन सब के अलावा डिजिटल क्लस्टर ड्राइव पार्किंग डिस्टेंस ओपन डोर सनरूफ ओपन सीट बेल्ट रिमाइंडर डिस्प्ले मिलता है।

हुंडई एक्सटर कार में फ्रंट में H शेप्ड एलइडी डीआरएल के साथ ब्लैक स्ट्रिप लाइट नई डिजाइन वाली ग्रिल और उसमे एलईडी डायमंड कट अलाय व्हील फ्लोटिग रूफ डिजाईन ब्रिज टाइप रूफ रेल्स और साइड बॉडी क्लेडिंग मिलता है।

कार में फिचर सेफ्टी और सिक्योरिटी रिमोट सर्विसेज लोकेशंस बेस्ट सर्विस व्हीकल डाइनो स्टिक्स और वॉइस असिस्टेंट मिलता है वॉइस कमांड बिना इंटरनेट कनेक्टिविटी के भी काम करता है यह कमान के साथ स्मार्ट इलेक्ट्रॉनिक सनरूफ फॉर डुएल कैमरा के साथ 2 इंच का एलइडी डिस्पले जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

कार में 6 एयरबैग मिलते है। और आपको सभी वेरिएंट में 6 एयरबैग देखने को मिल जाते है इसमें आपको TPMS और अलार्म हेडलैंप ऑटो हेडलैंप चाइल्ड आइसोफिक्स सीट रियर डिफोगर और रियर पार्किंग कैमरा ESC,VSM,HAC,EBD,ABS,ESS जैसे फिचर्स मिलते हैं।

Leave a Comment