Hero Xtreme 160R Stealth Edition हुआ लॉन्च जिसका प्राइस देख लोग करवाने लगे बुकिंग

Hero Xtreme 160R Stealth Edition भारत में हीरो कंपनी ने अपनी नई बाइक को लांच किया है जिसका नाम हीरो एक्सट्रीम 160R है यह बाइक एक अच्छी और सुंदर टिकाऊ स्पोर्ट्स बाइक है जो काफी ज्यादा लोगों को पसंद आ रही है लोग इसके प्राइस को देखते हुए अभी से बुकिंग करवाने लगे हैं।

Hero Xtreme 160R Stealth Edition

हैरो एक्सट्रीम 160 आर एक बहुत ही पॉपुलर और स्टाइलिश स्पोर्ट्स बाइक है। इसमें 160 सीसी का एयर-कूल्ड इंजन है जो बेहतर परफॉर्मेंस और माइलेज प्रदान करता है। इसमें स्टैंडर्ड फीचर्स में डिजाइन और स्पीडोमीटर इंफॉर्मेशन इंडिकेटर, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), और इंजन किल स्विच जैसी सुविधाएं शामिल हैं।

Hero Xtreme 160R Stealth Edition

Hero Xtreme 160R Stealth Edition हीरो मोटोकॉर्प की पहली 160 सीसी वाली बाइक होने वाली है हीरो ने कहा है कि इस नई बाइक में जो एलइडी लाइटिंग और साइड स्टैंड इंजन कट ऑफ जैसे फीचर्स दिए गए हैं जो इस सेगमेंट में किसी के पास भी नहीं है।

की तेज रफ्तार की बात की जाए तो हीरो एक्सट्रीम 160R में 163 सीसी का इंजन दिया है जो 8500 आरपीएम पर 15 एचपी की पावर और साढे 6000 आरंभ पर 14 म का टॉर्क जनरेट करके देता है कंपनी का दावा किया जा रहा है कि यह बाइक मात्रा 4.7 सेकंड में 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से पकड़ लेती है जो इस सेगमेंट में किसी बाइक के पास इतनी रफ्तार नहीं होगी।

हम आपको बता दें की हल्की बाइक होने के कारण एक्सट्रीम 160R की जल्दी एक्सीलरेशन की एक बड़ी वजह है इसमें इस्तेमाल किया गया नया चेसिस है हीरो की बाइक ने डायमंड फ्रेम चेसिस पर आधारित है जिसके चलते इसका इंजन मात्र 138 किलोग्राम का होने वाला है यह अपने सेगमेंट की सबसे हल्की बाइक होने वाली है एक्सट्रीम 160 आर फ्रंट में 37 म टेलीस्कोप फॉक्स और रियल में साथ स्टेप एडजेस्टेबल मोनोशो क्षेत्र दिए गए हैं बाइक के फ्रंट में 276mmडिस्क ब्रेक दिए गए हैं डुएल डिस्क वेरिएंट में रेड 220mm डिस्क ब्रेक जबकि सिंगल डिस्क वेरिएंट में रियल में 130mm ड्रम ब्रेक है इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 165mm है।

इसका डिजाइन स्पोर्टी है। और इसमें एल-ईडी हेडलाइट्स, मस्क्यूलर फ्यूएल टैंक, और ड्यूल-टोन कलर्स जैसी विशेषताएं हैं। हैरो एक्सट्रीम 160 आर की स्पीड और एक्ससेलरेशन में भी भरपूर ताकत है, जिससे यात्रा बनी रहती है। यह युवाओं के बीच में पॉपुलर है और उन्हें स्पोर्टी राइडिंग एक्सपीरियंस प्रदान करता है।

इसकी सीटिंग पोजीशन और हैंडलबार की डिजाइन ने इसे बाइक एंथुज़ियस के लिए आकर्षक बनाया है। 5-स्पीड गियरबॉक्स और जेनुइन हीरो अक्सेसरीज़ के ऑप्शन्स के साथ, इसे राइडर्स को अपनी आवश्यक्ताओं के हिसाब से कस्टमाइज़ करने का भी मौका मिलता है। एंटी-स्किड ट्यूबलेस टायर्स और रोबस्ट सस्पेंशन भी इसकी सुरक्षा और स्टैबिलिटी में मदद करते हैं।

इसके अलावा, हैरो एक्सट्रीम 160 आर में स्मार्ट के फीचर्स भी हैं, जो राइडर्स को एंजिन हील्थ, बैटरी वोल्टेज, और सर्विस रिमाइंडर जैसी जानकारी प्रदान करते हैं। इससे उपयोगकर्ताओं को बाइक की देखभाल में सहारा मिलता है और वह उसे बेहतरीन तरीके से मैनेज कर सकते हैं।

अगर Hero Xtreme 160R Stealth Edition के डिजाइन की बात करें तो इसका काफी हद तक कौन से पेट मॉडल की तरह है जिसमें चलती हुई अपने सेगमेंट की सबसे शार्प लुक देने वाली मोटरसाइकिल में से एक है शार्प लाइंस और आगे के साथ यह बाइक काफी स्कूटी दिखती है अष्टमी एग्जास्ट बाइक के स्पोर्टी लुक को और बढ़ावा देती है।

अगर आप हीरो एक्सट्रीम 160R के कीमत की बात करेंगे तो इसमें आपको दो वेरिएंट मिल जाते हैं सिंगल डिस्क वेरिएंट की कीमत 99950 है और डबल डिस्क वेरिएंट की कीमत ₹100000 तक जाती है इस कीमत में स्पेसिफिकेशन के दम पर यह टीवीएस अपाचे आरटीआर 160 4V बजाज पल्सर एनएस 160 सुजुकी जिक्सर यामाहा जैसी अन्य एंट्री लेवल भारत नेकेड बाइक को टक्कर देती है अपाचे आरआर की कीमत 103000 है पल्सर की कीमत 106000 सुजुकी जिक्सर की कीमत 1112000 है यामाहा की कीमत 103000 हैं।

Leave a Comment