मार्केट में तबाही मचाने आ रही है Benelli Tornado 400 यह गाड़ी कर देगी रॉयल एनफील्ड का सफाया।

Banelli Tornado 400: बेनेली एक प्रीमियम बाइक निर्माता कंपनी है जिसने भारत में बहुत सारी गाडियां लांच की है । यह सारी गाड़ियां भारत के मार्केट में तबाही मचा कर रख दी हैं।
इस कंपनी ने अपनी नई मिडिल वेट सुपर स्पोर्ट बाइक बनेली टॉरनेडो 400 को लांच किया है ।
यह कंपनी नवंबर 2023 से ही इस बाइक को लॉन्च करने का प्लान कर रही थी।
यह बाइक कंपनी ने यूरोप के बाजारों में सबसे पहले उतरा फिर इस बाइक को इंडिया के मार्केट में भी लॉन्च किया गया है।

Benelli Tornado 400
Benelli Tornado 400

बेनेली टॉरनेडो 400 अपने लाइनअप के अन्य टॉरनेडो मॉडल की तरह है इसे सेमी डिजाइन दिया गया है इसके फ्रंट पर वर्टिकली, स्टैंड ट्विन पॉड , एलईडी हेडलाइंस लगे हैं इस बाइक को एग्रेसिव लुक दिया गया है और कंपनी ने इस बाइक में भर भर के फीचर्स डाल रखे हैं ।

इस बाइक में आपको फुल एलइडी लाइट मिलता है और इसके अलावा कंपनी इसमें 5 इंच फुल कलर टीएफटी डिस्पले भी उपलब्ध कराती है । कंपनी की इस बाइक में कॉल और टेक्स्ट अलर्ट के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसी फैसिलिटी भी ऐड की गई है ।
और साथ ही साथ इस कंपनी ने इस गाड़ी में टेकोमीटर स्पीडोमीटर, ईंधन गैस और नेवीगेशन की भी सुविधा उपलब्ध कराई है । और साथ ही साथ इस गाड़ी में कुछ एडीशनल फीचर्स भी ऐड किए गए हैं जिसमें आपको कॉल अलर्ट , मैसेज अलर्ट , और स्टैंड अलर्ट की भी फैसिलिटी दी गई है।

Benelli Tornado 400 Features

कंपनी ने अपनी इस बाइक का निर्माण ट्यूबलर स्टील फ्रेम पर किया है इसमें 37mm अपसाइड फ्रंट फोर्स और एक रियल मोनोशॉक दिया गया है।
वही इस गाड़ी के ब्रेक सिस्टम की बात करें तो इसके आगे वाले पहिए पर 300mm ट्विन डिस्क ब्रेक और पीछे वाले पहिए पर 240mm सिंगल डिस्क ब्रेक उपलब्ध कराया गया है यह बाइक ड्यूल चैनल ABS टेक्नोलॉजी पर कार्य करेगी।

BENELLI TORNADO 400 ENGINE POWER CAPACITY

बेनेली टॉरनेडो 400 बाइक 399cc पर सिंगल लिक्विड कूल्ड इंजन पर वर्क करती है इस गाड़ी का यह इंजन 47.6bhp की अधिकतम पावर और 38nm का पीक डार्क पावर जेनरेट करती है। इसमें कंपनी ने बेहतर इन परफॉर्मेंस के लिए टारगेट भी ऐड किया गया है यह गाड़ी सिक्स स्पीड गियर बॉक्स पर वर्क करेगी

कंपनी ने यह साफ ऐलान कर दिया है कि यह गाड़ी 2024 के मार्च महीने में लॉन्च की जाएगी ।
लेकिन कंपनी ने अभी भी आधिकारिक तौर पर इस गाड़ी के प्राइस के बारे में कोई जानकारी नहीं साझा कि है।

और इस गाड़ी का मुकाबला हीरो की कावासाकी गाड़ी और रॉयल एनफील्ड की हंटर के साथ होने वाला है ऐसा माना जा रहा है कि इस गाड़ी के आने के बाद रॉयल एनफील्ड की गाड़ियों की सेल में काफी गिरावट देखने को मिल सकती है।

Leave a Comment