BAJAJ PULSAR अपने दमदार इंजन और नई फीचर्स के साथ जो देगा केटीएम जैसी बाइक को टक्कर

BAJAJ PULSAR आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हमारे देश के टू व्हीलर मार्केट में बजाज कंपनी का टुकड़ा दबदबा है बजाज कंपनी की बाइक को हमारे देश की युवा वर्ग में बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाता है यह बजाज कंपनी अपनी बाइक जो मानती है जिसमें माइलेज और मजबूती को विशेष में ध्यान से रखती हैं ऐसी पेटीएम जैसी बाइक को टक्कर देने के लिए बजाज ने अपने पल्सर बाइक को नए फीचर्स और दमदार इंजन के साथ पेश किया है।

BAJAJ PULSAR Review

बजाज ऑटोमोबाइल्स, जिनकी स्थापना 1945 में जमनालाल बजाज द्वारा की गई थी, एक भारतीय ऑटोमोबाइल निर्माता है। बजाज ऑटोमोबाइल्स लिमिटेड, जिसे Bajaj Auto Limited (BAL) के रूप में भी जाना जाता है, एक महाराष्ट्रा, भारत में आधारित है।

Bajaj Pulsar 150:पावर: 14 बीएचपीटॉर्क: 13.25 न्यूटन-मीटरBajaj Pulsar 220F:पावर: 20.4 बीएचपीटॉर्क: 18.55 न्यूटन-मीटरBajaj Pulsar NS200:पावर: 24.13 बीएचपीटॉर्क: 18.5 न्यूटन-मीटरBajaj Pulsar RS200:पावर: 24.13 बीएचपीटॉर्क: 18.6 न्यूटन-मीटर

BAJAJ PULSAR Review

बजाज कंपनी अपनी बाइक्स में एडवांस फीचर को शामिल करती है जो युवाओं को सबसे ज्यादा अच्छा लगता है अब यह बजाज की ऐसी एक बाइक है जो पल्सर जो युवाओं के बीच काफी ज्यादा लोकप्रिय है बताई जा रही है अब इस लोकप्रियता को देखते हुए बजाज कंपनी ने पल्सर का इलेक्ट्रॉनिक मॉडल मार्केट में पेश किया है बजाज का इलेक्ट्रॉनिक वेरिएंट की एडवांस फीचर के साथ आता है।

बजाज पल्सर इलेक्ट्रॉनिक बाइक की बैटरी की बात करें तो इसमें आपको 1000 वाट की मोटर के अलावा 5 किलो वाट की क्षमता वाली बैटरी भी मिल जाएगी अब इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में लगभग 2 घंटे का समय लगता है यह बाइक फुल चार्ज होने के बाद डेढ़ सौ किलोमीटर की रेंज को कर कर लेती है।

इंजन:टाइप: 4-स्ट्रोक, सिंगल सिलेंडर, त्रिपल स्पार्कडिस्प्लेसमेंट: पल्सर 150: 149.5 सीसी, पल्सर 220F: 220 सीसीपावर और टॉर्क:पल्सर 150: 14 बीएचपी पावर, 13.25 न्यूटन-मीटर टॉर्कपल्सर 220F: 20.4 बीएचपी पावर, 18.55 न्यूटन-मीटर टॉर्कट्रांसमिशन:पल्सर 150: 5-स्पीड मैनुअलपल्सर 220F: 5-स्पीड मैनुअलस्टाइल और डिज़ाइन:स्पोर्टी और एग्रेसिव लुक्स, फ्यूल टैंक इंटीग्रेटेड श्रैंक टंकसस्पेंशन और ब्रेक्स:फ्रंट सस्पेंशन: टेलीस्कॉपिक

केटीएम की धज्जियां उड़ाने आ रही है नई बजाज वाली पल्सर जो दमदार इंजन के साथ मानी जाती है अगर आप भी बाजार पल्सर निक को इलेक्ट्रॉनिक वेरिएंट की में खरीदना चाहते हैं तो इसका प्राइस लगभग डेढ़ लाख रुपए तक जाता है।

टेक्नोलॉजी:त्रिपल स्पार्क इंजन तकनीक से सुसज्जितधूम्रपान मुक्त इंजनडिज़ाइन और स्टाइल:स्पोर्टी और एग्रेसिव लुक्सपल्सर 150: बीएजेजी पट्टी, न्यू लुक इंडिकेटर्सपल्सर 220F: फ्यूल इंजेक्टेड इंजन, स्पोर्टी फ़ेयरिंगसुरक्षा फीचर्स:अद्वितीय लेजर एबीएस (अंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम)स्मार्ट ब्रेकिंग सिस्टम (कोर्नरिंग ऑटो ब्रेकिंग सिस्टम)मिटर क्लस्टर:पल्सर 150: इंफॉर्मेटिव डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल फ्यूल गेजपल्सर 220F: डिजिटल स्पीडोमीटर, रेव लिमिटर इंडिकेटर, डिजिटल फ्यूल गेजकंफर्ट फीचर्स:पल्सर 150: नया नीचे से छूटता सीट, नया फ्यूल टैंक डिज़ाइनपल्सर 220F: नया बिगर टायर्स, एडजस्टेबल ग्लाइड स्टाइल सस्पेंशन

पल्सर इलेक्ट्रॉनिक बाइक की फीचर्स की बात की जाए तो इसमें आपको डिजिटल स्पीडोमीटर डिजिटल ऑडियो मीटर डिजिटल ट्रिप मीटर जैसे एडवांस फीचर मिल जाते हैं इसके साथ ही बाइक में आपके मोबाइल कनेक्टिविटी ब्लूटूथ वाईफाई फास्ट चार्जिंग रीडिंग मोड जैसे फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं उसके साथ ही इसमें आपको कभी ब्रेकिंग सिस्टम और नेविगेशन की शानदार सुविधाएं भी देखने को मिल जा रही है।

बजाज पल्सर का मुख्य फोकस सड़क पर शानदार प्रदर्शन पर है, और इसे ऑफरोडिंग के लिए विशेषता से डिज़ाइन नहीं किया गया है। हालांकि, कुछ उपयोगकर्ताओं ने अपनी पल्सर मॉडल्स को ऑफरोड के लिए मॉडिफाइ किया है, जैसे कि बेहतरीन टायर्स, सस्पेंशन अपग्रेड्स, और स्किड प्लेट्स।

लेकिन, इसे सख्त ऑफरोड वाहन की तरह डिज़ाइन नहीं किया गया है, और इसका उपयोग आमतौर से शहरी और हाईवे यात्राओं के लिए किया जाता है। इसलिए, यदि ऑफरोडिंग एक प्राथमिकता है, तो आपको ऑफरोड स्पष्ट डिज़ाइन वाले वाहन की तलाश करनी चाहिए।

Leave a Comment