महिंद्रा को उखाड़ फेंकेगी | टाटा की न्यू मॉडल कार Tata Blackbird आते ही मार्केट में मचा दी तबाही।

भारत की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में अपनी नई एसयूवी Tata Blackbird को लांच कर रही है इसे को भी दमदार अंदाज में पेश की जाएगी टाटा मोटर्स एसयूवी में 1.5 लीटर की क्षमता वाली दमदार पेट्रोल व डीजल इंजन का प्रयोग किया जा सकता है ।

टाटा ने इस एसयूवी को हुंडई क्रेटा की टक्कर की गाड़ी बनाई है जी हां इसमें हुंडई क्रेटा से भी अधिक फीचर्स और इंजन को पावरफुल बनने का प्रयास किया है इस गाड़ी में Tata Nexon से भी अधिक फीचर्स और अधिक प्राइस देखने को मिल सकती है।

Tata Blackbird SUV Features

Tata Blackbird
Tata Blackbird

इस एसयूवी में दिए गए फीचर्स की जानकारी अभी प्राप्त नहीं है लेकिन हालांकि एसयूवी की फीचर्स के बारे में कई जानकारी हमें प्राप्त हुई है कि इसमें आपको डबल एयर बैग के साथ एंट्री लॉक, ब्रेक सिस्टम , इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण प्रदान की जाएगी ।

और साथ ही साथ इसमें आपको 360 डिग्री कैमरा साइड सेंसर पार्किंग सेंसर , स्पीडोमीटर , टेकोमीटर , ईंधन गेज आदि फैसिलिटी भी दिया जा सकते हैं ।
और साथ ही कंपनी ने अभी ऐलान किया है कि अगर गाड़ी 1.5 लीटर सिंगल सिलेंडर , एयर कूल्ड इंजन के साथ वर्क करेगी जो की 165bhp पर 85nm का टार्क पावर जेनरेट करेगी।

हालांकि इस समय उपस्थित टाटा की सबसे अधिक बिकने वाली का SUV नेक्सन पेट्रोल वेरिएंट में 1.2 लीटर पर है लेकिन उस गाड़ी से बेहतरीन SUV यह गाड़ी हो सकती है ऐसा माना जा रहा है या गाड़ी मैन्युअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियर बॉक्स के साथ मार्केट में उतारी जाएगी ।
और यह भी देखने को मिल सकता है कि कंपनी की इस गाड़ी की कीमत टाटा ने Nexon से थोड़ी सी अधिक हो।

Tata Blackbird Safety Features

बात टाटा की गाड़ियों की हो और सेफ्टी की सवाल उठे तो यह तो साक्षात टाटा की भेजती है जी हां , टाटा मेंस ट्रस्ट मतलब सुरक्षा , टाटा कंपनी की सारी गाड़ियां टाटा कंपनी ने बनाते समय सबसे पहले ध्यान देती है।

Tata Blackbird
Tata Blackbird

तो उसकी सुरक्षा पर उसके बाद उसके स्टाइलिश और दमदार इंजन और माइलेज पर तो इस गाड़ी को भी बेहतरीन एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ इसकी बॉडी तैयार की गई है जो आपको सुरक्षित रखने का पूरा प्रयास करेगी।

सेफ्टी के तौर पर इस गाड़ी में आपको 360 डिग्री कैमरा साइड सेंसर, टर्न इंडिकेटर , और सिक्स एयर बैग और साथ ही साथ हाइट एडजेस्टेबल इंटीरियर डिस्टेंस , चाइल्ड सेफ्टी फीचर्स इस गाड़ी में ऐड किए गए हैं।

इस गाड़ी को सेफ्टी के लिए गूगल पर फाइव स्टार दिया गया है।

Tata Blackbird SUV ke Competitor

ऐसा माना जा रहा है कि इस गाड़ी का टक्कर सीधा टाटा की हुंडई कंपनी की क्रेटा महिंद्रा की एक्सयूवी और सुजुकी की अर्टिगा की एसयूवी कार से होने वाली है इन सभी करो में यह गाड़ी सबसे दमदार और सुरक्षित माने जा रही है

और साथ-साथ इन सभी गाड़ियों के प्राइस के आसपास इस गाड़ी का भी प्राइस रहेगा और इन गाड़ियों से अधिक माइलेज यह गाड़ी देती है कंपनी ने दावा किया है कि यह गाड़ी 1 लीटर पेट्रोल पर 20 से 25 किलोमीटर का डिस्टेंस भारतीय सड़कों पर तय कर सकती है।

Tata black bird car launching date

कंपनी ने अभी आधिकारिक तौर पर इसके लॉन्चिंग डेट की कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन गुप्त तरीके से पता करने के बाद पता चला कि यह गाड़ी भारत में 2024 के लास्ट तक देखने को मिल सकती है या फिर जनवरी 2025 में हो सकता है लॉन्च हो क्योंकि टाटा कंपनी इस गाड़ी पर जोरू शुरू से कार्य कर रही है।

Leave a Comment