7000 की EMI जमा कर सकते हैं तो आज ही उठा लाये Maruti Ertiga और घर के सामने खड़ी कर दे चार पहिया वाहन

मारुति सुजुकी भारतीय बाजार की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी है भारतीय सड़कों पर 100% में से 50% गाडियां मारुति सुजुकी की ही आप देखते होंगे । और इस गाड़ी की इतनी वेरिएंट निकल चुके हैं कि खुद मारुति सुजुकी को भी सारे वेरिएंट का नाम पता नहीं होगा जी हां आपको मारुति सुजुकी में हर बजट में हर सेगमेंट में गाड़ी आपको बेहतरीन मिल जाएगी।

मारुति अर्टिगा यह एक बेहतरीन 7 सीटर दमदार इंजन वाली गाड़ी है। मारुति अर्टिगा की कीमत भारतीय कार बाजार में 8.12 लाख से स्टार्ट होती है इस गाड़ी की बहुत सारे वेरिएंट बहुत सारे कलर्स में भारत के शोरूम में उपलब्ध है।

Maruti Ertiga Features

Maruti Ertiga
Maruti Ertiga

इस गाड़ी में बहुत ही बेहतरीन शानदार फीचर्स दिए गए हैं और सारे फीचर्स मॉडर्न टेक्नोलॉजी पर आधारित है इस गाड़ी में आपको 9 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस एंड्राइड ऑटो और एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की बेहतरीन सुविधा दी गई है इसकी हैडलाइट्स की बात करें तो वह प्रीमियम क्वालिटी की एलईडी से बनी है और इसमें 360 डिग्री कैमरा एवं लाइटिंग भी दी गई है वायरलेस मोबाइल चार्जिंग बेहतरीन कनेक्टिविटी भेज दी गई है और इस गाड़ी में प्रीमियम क्वालिटी की चार साउंड सिस्टम सेट किए गए हैं और इसके सेट की बात करें तो वह प्रीमियम लीटर की बनी हुई है

Maruti ertiga safety Features

सुरक्षा फीचर के तौर पर इस पर सिक्स एयरबैग इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ABS के साथ सिस्टम दी गई है और साथ ही साथ पैसेंजर के लिए सीट बेल्ट भी दिया गया है और 360 डिग्री कैमरा और रियल पार्किंग सेंसर भी दिए गए हैं।

Maruti Ertiga Engine Power Capacity

बुलेट के नीचे इसे 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ संचालित किया गया है जो की 103bhp और 137nm का टार्क पावर जेनरेट करती है ।
यह इंजन फाइव स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ कार्य करती है साथ ही सीएनजी संकरण में भी यह इंजन दिया गया है यह इंजन 88bhp पर 121.5nm का टार्क जनरेट करती है।
पेट्रोल इंजन गाड़ी 5 गियर के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन पर वर्क करती है लेकिन वही सीएनजी में यह गाड़ी फाइव गियर बॉक्स के साथ मैन्युअल में वर्क करती है।

कंपनी ने खुले आम पूरी पब्लिक के सामने यह दावा कर दिया है कि पेट्रोल पर यह गाड़ी लगभग 19 किलोमीटर का माइलेज दे सकती है और वही बात सीएनजी करें तो लगभग 26 किलोमीटर का माइलेज दे सकती है।

Maruti Ertiga
Maruti Ertiga

Maruti Ertiga price in India

मारुति अर्टिगा की कीमत भारत की अलग-अलग शहरों में थोड़ी सी अलग-अलग देखने को मिल सकती है लेकिन इस गाड़ी की कीमत भारतीय बाजारों में लगभग 8.25 लाख से शुरू होकर 12.93 लाख की इसकी टॉप वैरियंट मौजूद है।

यदि आपने इस गाड़ी को खरीदने का मन बना ही लिया है लेकिन आपके पास पूरे पैसे मौजूद नहीं है तो आप इस गाड़ी को ईएमआई के रूप में ला सकते हैं जी हां अगर आप पांच लाख का इसमें डाउन पेमेंट करते हैं और बाकी बचे हुए पैसे पर ईएमआई करते हैं तो 3 साल के लिए आपको ₹16750/- की मी जमा करना होगा वहीं अगर आप 5 साल के लिए मी करते हैं तो आपको मात्र ₹9850/- की EMI जमा करनी होगी।

Leave a Comment