नए अंदाज में नजर आ रही है। Maruti Wagonr जो देने वाला Thar को भी टक्कर

Maruti Wagonr भारत में मारुति सुजुकी की कर की काफी ज्यादा पापुलैरिटी है इसमें भी वैगन आर की डिमांड काफी ज्यादा हाई हो चुकी है फैमिली वालों से लेकर सिंगल लोगों तक इस कर को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है।

Maruti Wagonr

अपनी इस पापुलैरिटी के चलते मारुति वेगनर ने देश की बेस्ट सेलिंग कर भी मनाई है वेगनर किसी खासियत को देखते हुए कंपनी भी इसे अपग्रेड करने का प्लान कर रही है अलंकार ने इस पर कोई आधारित बयान नहीं दिया गया है।

Maruti Wagonr

लेकिन कंपनी से जुड़े लोगों का मानना है की पुरानी वैगन आर को बहुत ही ज्यादा अपग्रेड किया जाएगा अब इसे बिल्कुल ही ने प्लेटफार्म पर डिजाइन किया जाएगा इसके पुराने मॉडल ही अपग्रेड किए जाएंगे उनकी जानकारी अभी तक सामने नहीं है या लेकिन ज्यादा उम्मीद है कि अभी के मॉडल को भी अपग्रेड कर लॉन्च कर दिया जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई मारती वेगनर में काफी कुछ नया देखने को मिलेगा आंटी और एक्सटीरियर दोनों ही बदल दिए जाएंगे मारुति सुजुकी ने पिछले साल लॉन्च की अपनी सभी कारों में आधुनिक फीचर्स दिए हैं जैसे की मारुति फॉरेक्स और मारुति जीवनी में दो ऐसी कहानी थी जिन्होंने अपने फीचर्स के कारण काफी ज्यादा पापुलैरिटी बनाई थी।

वेगनर की फीचर्स भी अपग्रेड किए जाएंगे अगर ऐसा होता है तो आपको बलेनो वाले फीचर्स भी मिल जाएंगे हालांकि इस पर कोई इसकी कीमत में बदलाव देखने को नहीं मिलेगा लेकिन ग्राहकों को तब भी मारुति वेगनर उतनी ही पसंद आने वाली है जब यह है नई फीचर्स के साथ लांच होगी।

माटी वैगन आर की एक्सटीरियर में हमें सभी लाइट एलईडी मिलने वाली है इसके अलावा इसके बंपर को भी नया लुक दिया जाएगा और इसके आपको टोयोटा ग्लास वाले टेंपर भी दिए जाएंगे।

शानदार फीचर्स के कारण इसकी कीमत 7 लख रुपए के आसपास हो जाएगी देखा जाए तो इस कीमत के बावजूद भी है वैल्यू फॉर मनी कार होने वाली है।

मारुति वैगनर को अधिकतम उच्चाधिक्कारी और ऑफ-रोड क्षमताओं के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया है। यह शहरी उपयोग के लिए डिज़ाइन किया गया है और इसमें उच्च ग्राउंड क्लियरेंस नहीं है जो ऑफ-रोड स्थितियों के लिए आवश्यक होती है।इसके बावजूद, व्यक्तिगत जरूरतों और आवश्यकताओं के आधार पर कुछ उपयोगकर्ता ने वैगनर को सामान्य ऑफ-रोड उपयोग के लिए तैयार किया है, जैसे कि बेहतरीन टायर्स और सस्पेंशन मॉडिफिकेशन।कृपया ध्यान दें कि ऑफ-रोडिंग की किसी भी रूप में गाड़ी को स्थानीय रोड और यातायात नियमों के अनुसार चलाना हमेशा महत्वपूर्ण है।

Maruti Wagonr Specification

डिजाइन:शर्प और मॉडर्न डिजाइनड्यूल टोन इंटीरियर्स और इंटीग्रेटेड टेलगेटेड स्पोयलरइंजन:पेट्रोल वेरिएंट: 1.0 लीटर K10B पेट्रोल इंजनCNG वेरिएंट: 1.0 लीटर K10B CNG इंजनपावर और टॉर्क:पेट्रोल वेरिएंट: लगभग 67 बीएचपी पावर, 90 न्यूटन-मीटर टॉर्कCNG वेरिएंट: लगभग 58 बीएचपी पावर, 78 न्यूटन-मीटर टॉर्कट्रांसमिशन:5-स्पीड मैन्युअल और AMT (ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन) वेरिएंट्समाइलेज:पेट्रोल वेरिएंट: लगभग 21-22 km/lCNG वेरिएंट: लगभग 32-33 km/kgसुरक्षा:ड्यूल एयरबैग्स, ABS with EBD, स्मार्ट रिवर्स पार्किंग सेंसर्सहाई स्ट्रेंथ स्टील बॉडीकंफर्ट और फीचर्स:7 इंच टच स्क्रीन स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टमऑटोमेटिक एयर कंडीशनिंग, स्मार्ट रिवर्स पार्किंग सेंसर्स

Maruti Wagonr Engine

मारुति वैगनर पेट्रोल:इंजन टाइप: 1.0 लीटर की K10B सीसी पेट्रोल इंजनमैक्सिमम पावर: लगभग 67 बीएचपी (50 किलोवॉट) @ 5500 आरपीएममैक्सिमम टॉर्क: लगभग 90 न्यूटन-मीटर @ 3500 आरपीएमट्रांसमिशन: 5-स्पीड मैन्युअल और AMT (ऑटोमेटेड मैन्युअल ट्रांसमिशन) वेरिएंट्स उपलब्ध हैं।मारुति वैगनर सीएनजी (CNG):इंजन टाइप: 1.0 लीटर की K10B सीसी सीएनजी इंजनमैक्सिमम पावर: लगभग 58 बीएचपी (43 किलोवॉट) @ 5500 आरपीएममैक्सिमम टॉर्क: लगभग 78 न्यूटन-मीटर @ 3500 आरपीएमट्रांसमिशन: 5-स्पीड मैन्युअल और AMT वेरिएंट्स उपलब्ध हैं।

Maruti Wagonr competition

Hyundai Santro:इसमें भी स्मार्ट डिज़ाइन और इंटीरियर्स होते हैं।CNG वेरिएंट के साथ उपलब्ध है।Tata Tiago:इसमें आकर्षक डिज़ाइन और फीचर्स होते हैं।अच्छी सुरक्षा फीचर्स के साथ आता है।Maruti Suzuki Celerio:एक और Maruti कार, जिसमें इंजन वेरिएंट्स और माइलेज के मामले में विकल्प होते हैं।Renault Kwid:इसमें SUV लुक्स और फीचर्स होते हैं।बजट-फ्रेंडली ऑप्शन के रूप में उपलब्ध है।Datsun Go:इसमें बड़ी इंजन और स्पेसियस कैबिन होता है।बजट के लिए एक अच्छा विकल्प है।

Leave a Comment