BMW Electronic Scooter लॉन्च करने जा रहा हैं। इसकी कीमत जान कर हैरान हो जाएंगे

BMW Electronic Scooter भारतीय बाजार में बीएमडब्ल्यू एक लग्जरी ब्रांड है बीएमडब्ल्यू की गाड़ियां चर्चा में रहती है लेकिन क्या आप जानती है बीएमडब्ल्यू कर के साथ बाइक और स्कूटर भी बनती है बीएमडब्ल्यू के सीईओ तू इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर को भारत में कई जगह पर सपोर्ट किया गया है और कुछ रिपोर्ट के मुताबिक किया स्कूटर मार्केट में काफी ज्यादा धूम मचा रहा है इसे बीएमडब्ल्यू जल्दी ही लॉन्च करने वाला है।

BMW Electronic Scooter In India

बीएमडब्ल्यू Ce02 इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की बात की जाए तो यह बाहर के देशों में इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की कीमत 7599 डॉलर रखी गई है परंतु भारतीय बाजार में इसकी लगभग कीमत 632000 के करीब रखी गई है आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीएमडब्ल्यू के इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर की कीमत काफी कम होने वाली है क्योंकि यह स्कूटर भारत में टीवीएस कंपनी के द्वारा मैन्युफैक्चर किया जा रहा है बीएमडब्ल्यू इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर प्राइस इन इंडिया के बारे में अच्छे से जानकारी ले।

BMW Electronic Scooter

BMW Electronic Scooter Design

अभी के समय में इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर का काफी प्रचलन है इसे देखते हुए बीएमडब्ल्यू ने भारत में नया इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर लांच कर दिया है जिसका नाम बीएमडब्ल्यू के Ce02 है। के 02 बीएमडब्ल्यू इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर के डिजाइन और फीचर्स के बारे में जानकर आप रह जाएंगे दंग इस स्कूटर के डिजाइन की बात की जाए तो यह स्कूटर फ्यूचरिस्टिक डिजाइन के साथ आता है। बाइक बीएमडब्ल्यू के इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर को खास तौर पर आज के इस यंग जनरेशन को देखते हुए डिजाइन किया गया है यह इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर वेट में काफी ज्यादा हल्का और कंपैक्ट भी है।

BMW Electronic Scooter Specification

Scooter BMW CE02
TypeEV Scooter 
Design Futuristic (Design For Young Generation) 
Battery Capacity 2kWh
Range45km (Single Battery) &90 km (Dual Battery)
Top Speed 45km/h (Single Battery), 95km/h (dual battery)
Charging Time 3 Hours (For Full Charge) & 85 Minutes (For 20% To 80%)
Features Reverse Gear, USB Charging Port, Anti Lock Breaking System, Traction Control 
Riding ModesFlow Mode, Surf Mode, Flash Mode  
Connectivity Calls, Music, Navigation 

BMW Electronic Scooter Battery

बीएमडब्ल्यू ce02 बहुत ही जल्द भारत में लॉन्च किया जाने वाला है लेकिन इसके लॉन्चिंग डेट के बारे में कोई जानकारी अभी तक आधारित वेबसाइट पर नहीं दी गई है यदि बीएमडब्ल्यू ce02 स्कूटर के बैटरी की बात की जाए तो हमें ce02 पर दो किलो वाट का लिथियम आयन बैटरी मिलता है और बता दे कि यह बैटरी एक रिमूवेबल बैटरी है इस बैटरी को फुल चार्ज होने में 3 घंटे का समय लगता है। इस बैटरी को 20% से 80% चार्ज होने में लगभग 80 मिनट तक का समय लग जाता है।

BMW Electronic Scooter Features

बीएमडब्ल्यू ce02 इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर में हमें बीएमडब्ल्यू की तरफ से कई सारे एडवांस फीचर्स देखने को मिल जाते हैं जो कि इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर को अन्य स्कूटर से अलग बनाता है बीएमडब्ल्यू के इस इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर के फीचर्स की बात की जाए तो हमें इसमें सबसे बड़ा डिस्प्ले देखने को मिल जाता है जिसे आप स्कूटर के बैटरी परसेंटेज स्पीड नेविगेशन के साथ और कहीं भी फीचर्स को देख सकते हैं जैसे की हवा के टेंपरेचर आदि चीजों को मैनेज कर सकते हैं।

Leave a Comment